बाजपुर: चालक को बेहोश कर लूटी कार बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

बाजपुर: चालक को बेहोश कर लूटी कार बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार, दूसरा फरार

बाजपुर, अमृत विचार। पुलिस और एसओजी ने नौ दिन पहले चालक को बेहोश कर लूटी गई स्विफ्ट डिजायर कार बरामद कर ली है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जबकि उसका साथी अभी भी फरार है।

सोमवार को रुद्रपुर में एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने मामले का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि 13 अक्टूबर को ग्राम हरलालपुर निवासी रोहताश ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। रोहताश ने कहा कि दोनों आरोपितों ने सात अक्टूबर को उसकी गाड़ी बुक कराकर दिल्ली के लिए ले गए और मोगा ढाबा गजरौला के पास कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ डालकर उसे बेहोश कर दिया। इसके बाद उन्होंने उसकी स्विफ्ट डिजायर कार (एलके06/एपी7444), मोबाइल और पैसे चुरा लिए और उसे करनाल, हरियाणा में उतार दिया। जब रोहताश को होश आया, तो वह सदर करनाल थाने में था।

पुलिस ने रोहताश की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर उपनिरीक्षक कैलाश चंद्र नगरकोटी को मामले की विवेचना सौंपी। घटना के अनावरण के लिए पुलिस, एसओजी टीम और सर्विलांस टीम का गठन किया गया। टीम ने 150-200 CCTV कैमरों का अवलोकन कर आरोपितों की तलाश शुरू की।

20 अक्टूबर को बरवाला रोड से यमुनानगर हाइवे पर संदिग्ध स्विफ्ट कार को रोका गया, जहां चालक सीट पर बैठा व्यक्ति मौके से फरार हो गया। पुलिस ने एक आरोपी, मलकीत सिंह, निवासी आलमपुर, थाना बहादुरगढ़, पटियाला, पंजाब को पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपने फरार साथी का नाम विमल कुमार वर्मा बताया, जो ज्योतिनगर, कुरुक्षेत्र, हरियाणा का रहने वाला है। 

पुलिस ने बताया कि वादी ने अपनी लूटी हुई कार की पहचान की और कार के अंदर से दो मोबाइल फोन, एक फर्जी नंबर प्लेट, पर्स, आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि सामान बरामद किया गया।

फरार आरोपी का आपराधिक इतिहास
फरार आरोपी विमल कुमार वर्मा एक शातिर अपराधी है और उसके खिलाफ हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में कई अपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं। जबकि गिरफ्तार आरोपी मलकीत सिंह पर कुरुक्षेत्र, हरियाणा में एक मामला पंजीकृत बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने रोहताश से लूटी गई कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगा रखी थी।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: हैंड मेड बंदूक और तमंचे के साथ अवैध असलहों के दो सौदागर गिरफ्तार