Kanpur: पुलिस को मिली बड़ी सफलता; फर्जी रजिस्ट्री कराने वाले करोड़ों की ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार

Kanpur: पुलिस को मिली बड़ी सफलता; फर्जी रजिस्ट्री कराने वाले करोड़ों की ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। गुजैनी थानाक्षेत्र में एक प्लॉट के कई लोगों से पैसे लेकर फर्जी रजिस्ट्री करने वाले शातिर बाबू सचान को गुजैनी पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोप है कि बर्रा आठ के रहने वाले इस शातिर ने पीड़ितों से करीब एक करोड़ से ऊपर की ठगी की घटना को अंजाम दिया है। उसके खिलाफ गुजैनी थाने में धोखाधड़ी और ठगी के तीन मामले दर्ज हैं। 
 
गुजैनी थाना प्रभारी विनय तिवारी ने बताया कि फरवरी में राजीव सचान, जयपाल यादव, सुनील सिंह,योगेश सचान, ओपी यादव, सुधीर यादव, सुदेश चन्द्र यादव और प्रशांत मिश्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीड़ितों के अनुसार बर्रा आठ निवासी बाबू सचान उसकी पत्नी विभा सचान साथी अजय पटेल के साथ बिल्डर का काम करते हैं। 

बाबू, विभा और अजय पटेल ने इन पीड़ितों से लाखों रुपये लेकर जमीन खरीदने की बात कह मकान बनवाने का भरोसा दिया और कहा कि जमीन पर लोन करा देंगे। बैंक से पता चला कि विभा ने पति बाबू सचान के नाम फर्जी 600 वर्गगज तथा 400 वर्गगज विभा व एक अन्य महिला के नाम हैं। इसी जमीन के नाम पर लोन कराया गया था। 

वहीं सीसामऊ निवासी बालकृष्ण गुप्ता ने इन्हीं आरोपियों के रिपोर्ट लिखाई थी। इसके अनुसार उसे जो जमीन एग्रीमेंट की गई थी। उसे आरोपियों ने दूसरों को बैनामा कर दिया था और खुद लोन ले रखा था। 

इस मामले के एक सह आरोपी बर्रा आठ निवासी अजय पटेल को जूही पुलिस ने 28 सितंबर को जेल भेजा था। उसके खिलाफ गुजैनी, जूही, बर्रा, काकादेव और फीलखाना थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज है। गुजैनी पुलिस अन्य की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पुलिस पर जानलेवा हमला करने पर तीन सगे भाइयों को 10-10 वर्ष की कैद; पुलिस टीम पर की थी ट्रक चढ़ाने की कोशिश