शाहजहांपुर: पुलिस पर जानलेवा हमला करने पर तीन सगे भाइयों को 10-10 वर्ष की कैद; पुलिस टीम पर की थी ट्रक चढ़ाने की कोशिश

वर्ष 2012 में ट्रक में प्रतिबंधित पशुओं को लेकर जा रहे थे तीनों

शाहजहांपुर: पुलिस पर जानलेवा हमला करने पर तीन सगे भाइयों को 10-10 वर्ष की कैद; पुलिस टीम पर की थी ट्रक चढ़ाने की कोशिश

शाहजहांपुर, अमृत विचार। प्रतिबंधित पशुओं से भरे ट्रक को पुलिस पर चढ़ाने की कोशिश में आरोप सिद्ध होने पर कोर्ट ने तीन सगे भाइयों को 10-10 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही 90 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया है।

बरेली के थाना व कस्बा शीषगढ़ निवासी शफीक अहमद और उसके दो भाइयों जलीस अहमद, जलील अहमद के खिलाफ वर्ष 2012 में मदनापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पुलिस का आरोप था कि तीनों भाई एक ट्रक में प्रतिबंधित पशु भर कर मदनापुर क्षेत्र से गुजर रहे थे, जिसे पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो ट्रक पुलिस पार्टी पर चढ़ाकर जान से मारने की कोशिश की गई। 

पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना के उपरांत आरोपपत्र कोर्ट भेज दिया। जहां एएसजे-09 में मुकदमे की सुनवाई के दौरान तीनों भाइयों को कड़ी सजा दिलवाए जाने के लिए मॉनीटरिंग सेल व थाना पुलिस तथा अभियोजन विभाग द्वारा समन्वय स्थपित करके समयबद्ध रूप से न्यायालय में साक्षियों को साक्ष्य कराकर प्रभावी पैरवी की। 

वहीं गवाहों के बयान और शासकीय अधिवक्ता के तर्को को सुनने के बाद पत्रावली का अवलोकन कर दोष सिद्ध होने पर न्यायाधीश ने तीनों सगे भाइयों को 10-10 वर्ष का कारावास व 90,000 रुपये के अर्थदंड से दंडित किया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: गांजा तस्करी को नजरंदाज करने पर चकेरी चौकी प्रभारी लाइन हाजिर, डीसीपी पूर्वी जोन ने की कार्रवाई