Kanpur: गांजा तस्करी को नजरंदाज करने पर चकेरी चौकी प्रभारी लाइन हाजिर, डीसीपी पूर्वी जोन ने की कार्रवाई

तस्करी को लेकर आए दिन होता रहता विवाद

Kanpur: गांजा तस्करी को नजरंदाज करने पर चकेरी चौकी प्रभारी लाइन हाजिर, डीसीपी पूर्वी जोन ने की कार्रवाई

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र में काजीखेड़ा और लालबंगला में गांजा तस्करी को लेकर आए दिन होने वाले विवादों को हल्के में लेना चकेरी चौकी के प्रभारी आदेश कुमार यादव को भारी पड़ गया। लगातार शिकायतों के बावजूद कार्रवाई न करने पर डीसीपी पूर्वी ने सोमवार को उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया। चौकी प्रभारी पर पहले भी पैरवी के नाम पर वसूली करने के कई आरोप भी लग चुके हैं। 

चकेरी के काजीखेड़ा और लाल बंगला में गांजा तस्करी को लेकर बमबाजी और फायरिंग की घटनाएं हो चुकी हैं। 15 अगस्त को लाल बंगला में गांजा तस्करी को लेकर दो पक्षों में मारपीट और फायरिंग हुई थी। वहीं काजीखेड़ा में गांजा तस्करी को लेकर सब्जी विक्रेता रोहित गौतम को बुग्गा ने गोली मार दी थी। 

जिसमें उसके हाथ की अंगुली उड़ गई थी। मामले में भाजपा नेता समेत दो दर्जन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी। पूरे प्रकरण में चकेरी चौकी प्रभारी आदेश यादव ने कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं किया था। इसी को लेकर डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया। 

आरोपियों से थी सांठगांठ

चौकी प्रभारी पहले भी कई मामलों में आरोपियों से सांठगांठ कर वसूली करने के आरोप भी लग चुके हैं। इसके साथ ही उनका फरियादियों से व्यवहार भी ठीक नहीं रहता था। जिस पर अक्सर उनकी शिकायतें अधिकारियों से की जाती थीं। डीसीपी के पास काफी शिकायतें लगातार पहुंच रही थी इसके बाद कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें- Kanpur: मोटीवेशनल स्पीकर पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ युवाओं को देंगे धर्म शिक्षा, पनकी धाम में सन्यासी वृत्ति संस्कार समारोह में जुटेंगे धर्मावलंबी