Kanpur Dehat: लापता किसान की हत्या, फतेहपुर में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस, गांव में भारी फोर्स तैनात

Kanpur Dehat: लापता किसान की हत्या, फतेहपुर में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस, गांव में भारी फोर्स तैनात

शिवली (कानपुर देहात), अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के जुगराजपुर गांव से पांच दिन पहले खाद लेने के लिए निकले लापता किसान की हत्या कर दी गई। हत्या करने के बाद उसका शव राम गंगा नहर में फेंक दिया गया, जो रविवार की शाम फतेहपुर जिले के बकेवर क्षेत्र में बरामद हुआ है। किसान के लापता होने के दूसरे दिन ही गांव के बाहर खेत में उसके खून से सने कपड़े मिले थे। पत्नी ने गांव के दो लोगों पर गायब करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस उसका सुराग नहीं लगा सकी।

शिवली कोतवाली क्षेत्र के जुगराजपुर बिठूर गांव निवासी ओमप्रकाश दिवाकर उर्फ गुड्डू (42) बुधवार की सुबह खाद और बीज लेकर खेत पर बोने की बात कहकर घर से निकला था, लेकिन जब शाम तक वह वापस घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता हुई। परिवार वालों ने पुलिस को जानकारी देने के साथ ही खोजबीन शुरू की। कोतवाली पुलिस ने गुरुवार की देर रात लापता किसान की पत्नी मालती की तहरीर पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी।

शुक्रवार की शाम गांव के श्याम किशोर पाठक के खेत में उसके काही रंग के पैंट, गेहुंआ रंग की टीशर्ट के टुकड़े खून के धब्बे लगे मिलने से सनसनी फैल गई थी। सूचना पर फोरेसिंक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य संकलित किए थे। कपड़ों में मानव रक्त होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद पुलिस ने पत्नी की तहरीर पर गांव के ट्रैक्टर चालक नन्हा यादव और ट्रैक्टर मालिक कन्हैया के विरुद्ध ओमप्रकाश को गायब कर देने की रिपोर्ट दर्ज की थी। तब से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। 

उधर, रविवार की शाम फतेहपुर जनपद के बकेवर थाना क्षेत्र के देवमई गांव के पास रामगंगा नहर में एक शव उतराता मिला। बकेवर पुलिस की सूचना पर शिवली से एसआई गुरेन्द्र प्रताप सिंह किसान ओमप्रकाश के भाई राजेश को लेकर सोमवार को फतेहपुर के पोस्टमार्टम हाउस लेकर पहुंचे, जहां राजेश ने शव की शिनाख्त अपने भाई ओमप्राकश के रूप में की। यह सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। इंस्पेक्टर अपराध संजीव कुमार ने कहा कि फतेहपुर में शव का पोस्टमार्टम होने के बाद शव गांव लाया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षा की दृष्टि से गांव में फोर्स तैनात

लापता किसान ओमप्रकाश दिवाकर का फतेहपुर जनपद में शव मिलने के बाद पुलिस चौकन्ना हो गई है। आरोपी गांव के ही रहने वाले हैं, जिससे गांव में तनाव को देखते हुए जुगराजपुर में सुरक्षा के द्रष्टिकोण से क्यूआरटी सहित कई थानों का फोर्स तैनात किया गया है। फोर्स को पूरी तरह सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। शव मिलने के बाद ओमप्रकाश की पत्नी मालती और दो बेटियों रसिक और रागिनी का रो-रोकर बुरा हाल है।

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

किसान ओमप्रकाश दिवाकर के खून से सने कपड़े बरामद होने और तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज होने के बाद दोनों आरोपी फरार हैं। पुलिस लगातार ट्रैक्टर चालक नन्हा यादव और ट्रैक्टर मालिक कन्हैया की खोजबीन कर रही है, लेकिन अभी तक दोनों हाथ नहीं लगे हैं। इंस्पेक्टर अपराध संजीव कुमार का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पुलिस को मिली बड़ी सफलता; फर्जी रजिस्ट्री कराने वाले करोड़ों की ठगी के आरोपी को किया गिरफ्तार