बदायूं: कुत्ते को डंडा मारकर तोड़ दी कमर की हड्डी, रिपोर्ट दर्ज

बीएनएस के अंतर्गत जिले में पशु क्रूरता की पहली रिपोर्ट हुई दर्ज

बदायूं: कुत्ते को डंडा मारकर तोड़ दी कमर की हड्डी, रिपोर्ट दर्ज

बदायूं, अमृत विचार। भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) लागू होने के बाद जिले में पशु क्रूरता की पहली रिपोर्ट दर्ज की गई है। थाना मूसाझाग क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने कुत्ते को डंडा मारकर उसकी कमर की हड्डी तोड़ दी। पीपल्स फॉर एनिमल्स संस्था के अध्यक्ष पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कल्याण नगर निवासी पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा ने थाना मूसाझाग के प्रभारी को तहरीर देकर बताया कि गांव नगला निवासी शमसुल हसन पुत्र जहूर हसन ने उसके घर के सामने से गुजर रहे कुत्ते पर डंडे से तेज प्रहार किया। जिससे कुत्ते की कमर की हड्डी टूट गई। किसी ने पशु प्रेमी को फोन करके सूचना दी। वह और उनकी टीम के सदस्य मोहित यादव, दीपेश दिवाकर, यश दिवाकर, वीरेश यादव और शिवम पटेल मौके पर पहुंचे। उन्हें कुत्ते की कमर टूटी मिली। आसपास के लोगों से जानकारी की।

लोगों ने बताया कि शमसुल पहले भी कई कुत्तों को मार चुका है। टीम ने शमसुल हसन के घर के पास वाजिद के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज देखी। जिसमें शमसुल हसन कुत्ते को डंडा मारता नजर आया था। विकेंद्र शर्मा ने सीवीटीसी कैमरे की फुटेज ली और थाने ले जाकर पुलिस को भी दिखाई। पुलिस ने आरोपी शमसुल हसन के खिलाफ पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम और पशु को अपंग करने की हरकत करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। पशु प्रेमी कुत्ते को अपने साथ ले आए। उसका इलाज करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- बदायूं: हाथरस के सत्संग में गई महिला और युवती की दबकर मौत, परिवार में कोहराम

ताजा समाचार

बरेली: नालियों में मिलने लगा लार्वा, बारिश के बाद बढ़े मलेरिया के मरीज
प्रयागराज: ऐसे भी लेते हैं प्रधानाचार्या का चार्ज, पहले कुर्सी छीनी फिर किया गेट आउट
शाहजहांपुर: कमरे में मिला महिला का शव, शरीर में पड़ गए थे कीड़े...मकान के अंदर से आ रही थी बदबू
बदायूं: हत्या के 24 दिन बाद वायरल हुआ वीडियो, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग
Kanpur: लखनऊ गई हैलट की दुलारी: नम हुईं आंखें, रह गईं यादें, राजकीय बाल गृह में होगा बच्ची का पालन-पोषण
शाहजहांपुर: हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने को लेकर अस्पताल गेट पर जाम की सड़क, इंस्पेक्टर-दरोगा के निलंबन की उठाई मांग