बदायूं: हाथरस के सत्संग में गई महिला और युवती की दबकर मौत, परिवार में कोहराम

मंगलवार सुबह हाथरस में हुए सत्संग में मची थी भगदड़, दो की मौत और कइयों का नहीं चल सका पता

बदायूं: हाथरस के सत्संग में गई महिला और युवती की दबकर मौत, परिवार में कोहराम

बिल्सी, अमृत विचार: जिला हाथरस के थाना सिकंदरारऊ क्षेत्र के गांव रतिभानपुर में आयोजित भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ मचने से बड़ा हादसा हो गया। कई लोगों की जान चली गई। सत्संग सुनने के लिए बदायूं से कई गांवों के लोग बसों से गए थे। सत्संग में शामिल होने गई कोतवाली बिल्सी क्षेत्र की एक महिला और एक युवती की मौत हो गई। घटना के बाद जिला प्रशासन ने बदायूं के लोगों की जानकारी की है। वहीं सत्संग में गए लोगों के परिजन फोन करके उनसे जानकारी करते रहे।

भोले बाबा के जिले में बहुत से गांवों में अनुयायी हैं। हाथरस के गांव रतिभानपुर में आयोजित सत्संग में बदायूं के दर्जनों लोग भी शामिल होने गए थे। कोतवाली बिल्सी क्षेत्र के कस्बा निवासी 55 लोग मंगलवार सुबह लगभग छह बजे सत्संग में शामिल होने के लिए बस से गए। जिसमें गांव फतेह नगला निवासी वीरवती (55) पत्नी प्रेमपाल और कस्बा के मोहल्ला नंबर चार निवासी रोशनी (18) पुत्री कैलाश भी बस से गई थीं। परिजनों के अनुसार सत्संग होने के बाद सभी लोग बाहर निकाल रहे थे। अचानक भगदड़ मच गई। जिसमें दबकर वीरवती और रोशनी की भी मौत हो गई। 

वहीं सहसवान निवासी वीरेंद्र ने बताया कि कस्बा क्षेत्र से तकरीबन 10 गाड़ियों से लोग सत्संग में शामिल होने गए थे। वह सभी सकुशल लौट आए हैं। दातागंज के मोहल्ला सुरेंद्र पाल शर्मा के अनुसार उनके आसपास के लगभग 10 लोग सत्संग में गए थे। सत्संग के बाद वापस आने के दौरान भगदड़ मच गई थी। म्याऊं क्षेत्र के गांव अल्लाहपुर, विशुनपुरी, नगरिया से महिलाएं सत्संग में गई थीं। परिजनों का उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। मौत के बाद दोनों परिवारों में कोहराम मचा है। वहीं जिला प्रशासन लगातार हाथरस प्रशासन के संपर्क में है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: 35 साल पुराना केस निपटा, हिंदुओं ने कर्बला तक जाने का रास्ता बनवाने को दी जमीन...जानिए भाईचारे की मिसाल का यह मामला