लखीमपुर खीरी: पलायन का पोस्टर वायरल, एसडीएम-सीओ मौके पर पहुंचे...जानें मामला

महिला ने विशेष समुदाय के लोगों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप 

लखीमपुर खीरी: पलायन का पोस्टर वायरल, एसडीएम-सीओ मौके पर पहुंचे...जानें मामला

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना फरधान के गांव ऐटा में एक महिला ने अपने मकान के दरवाजे पर मुस्लिम समाज के द्वारा प्रताड़ित करने के कारण पलायन करने का पोस्टर चस्पा किया और अपने बयानों सहित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इससे प्रशासन हरकत में आ गया। एसडीएम सदर अश्विनी कुमार और सीओ सीटी रमेश कुमार तिवारी मौके पर पहुंचकर जांच की तो मामला आटा चक्की से जुड़ा मिला। 

सदर तहसील के अंतर्गत आने वाले थाना फर्धान के ऐटा गांव निवासी एक बुजुर्ग महिला अपनी अविवाहित पुत्री सुमन देवी के साथ रहती है। पड़ोस में रहने वाले दूसरे समुदाय के अतीक अली पुत्र जमील अहमद की चक्की के इंजन की धमक से उसके मकान में दरारें आ गई। इसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसका 2023 से एक वाद न्यायालय में लंबित है। मकान इंजन की धमक के कारण जर्जर हो जाने व छत से पानी टपकने के कारण आए दिन दोनों के बीच विवाद हो रहा था। 

शुक्रवार को सुमन देवी ने अपने मकान के दरवाजे पर मुस्लिम समुदाय से प्रताड़ित होने के कारण पलायन करने का पोस्टर चस्पा कर दिया। उसका बयान देते हुए एक वीडियो पोस्टर समेत सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इससे जिला प्रशासन हरकत में आ गया। एसडीएम अश्वनी कुमार, सीओ सिटी रमेश कुमार तिवारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंच कर जानकारी प्राप्त की। पीड़ित महिला सुमन देवी घर पर नहीं मिली। 

वह स्वयं गांव ऐटा गया था। तेज इंजन के चलने के कारण मकान में धमक आने से महिला ने पलायन होने का पोस्टर चस्पा किया था, महिला से संपर्क करके समस्या का समाधान करा दिया जाएगा। चक्की और इंजन मकान के पड़ोस से हटवा दिया जाएगा-रमेशचंद्र तिवारी क्षेत्राधिकारी सदर।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: पंखे का तार लगाते समय करंट लगने से युवक की मौत, परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार, प्रशासन के समझाने पर माने