शाहजहांपुर: हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने को लेकर अस्पताल गेट पर जाम की सड़क, इंस्पेक्टर-दरोगा के निलंबन की उठाई मांग

मेडिकल कॉलेज चौकी पर परिजनों ने काटा हंगामा, सीओ व नगर मजिस्ट्रेट के आश्वासन पर खत्म हुआ जाम

शाहजहांपुर: हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने को लेकर अस्पताल गेट पर जाम की सड़क, इंस्पेक्टर-दरोगा के निलंबन की उठाई मांग
सीओ सदर परिवार वालों को समझाते हुए

शाहजहांपुर, अमृत विचार। महिला की संदिग्ध परिस्थितियों की मौत के मामले में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर निगोही प्रभारी निरीक्षक और हल्का दरोगा को निलंबित करने की मांग को लेकर परिवार वालों ने राजकीय मेडिकल कॉलेज गेट के बाहर रोड पर जाम लगा दिया और अस्पताल पुलिस चौकी पर हंगामा किया। पुलिस के विरोध में नारेबाजी की। सीओ सिटी तथा नगर मजिस्ट्रेट मेडिकल कॉलेज पहुंचे और परिवार वालों को समझाकर शांत कराया। 

सदर बाजार थाना क्षेत्र के मोहल्ला निजामपुर गौटिया निवासी आशाराम ने बताया कि उसने अपनी बेटी 26 वर्षीय निशा की शादी नौ साल पहले अमित कुमार निवासी सतवां खुर्द थाना निगोही के साथ की थी। उसका आरोप है कि उसकी बेटी का पति तथा अन्य लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करते है। उसकी बेटी को उसका पति शराब पीकर आए दिन मारता पीटता था। 

उसका आरोप है कि गुरुवार की शाम ससुराल वालों ने उसकी बेटी को मारा पीटा और मारकर कमरे में कुंडे से दुपट्टे से लटका दिया। उन्होंने बताया कि शाम छह बजे खबर मिली तो परिवार के साथ मेडिकल कालेज गए। उसकी बेटी का शव मोर्चरी में रखा हुआ था और ससुराल वाले कोई नहीं थे। आशाराम रात में एक बजे निगोही थाने पर गए। उन्होंने ससुराल वालो पर मार डालने का आरोप लगाते हुए निगोही प्रभारी निरीक्षक तथा हल्के दरोगा को तहरीर दी। 

दरोगा ने कहा कि सुबह तहरीर लेकर आना और थाना से भगा दिया। मृतका के परिवार वाले शुक्रवार की दोपहर 12 बजे मेडिकल कॉलेज पहुंचे। हल्का दरोगा प्रवीण सिंह ने परिवार वालों से पंचनामा भरने के लिए पांच गवाह बुलाए। मृतका के पिता आशाराम ने कहा कि पहले हत्या की रिपोर्ट दर्ज की जाए और रिपोर्ट दर्ज न करने वाले प्रभारी निरीक्षक व हलका दरोगा को निलंबित किया जाए। पुलिस चौकी अस्पताल में म़तका के परिवार वालों ने हंगामा काटा और अस्पताल गेट के बाहर आए। 

परिवार तथा गांव वालों ने ससुराल वालों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने, निगोही प्रभारी निरीक्षक व हलका दरोगा को निलंबित करने तथा पोस्टमार्टम पैनल के आधार पर कराए जाने की मांग को लेकर जाम लगा दिया। दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी। सीओ सदर वीएस वीर कुमार सिंह तथा नगर मजिस्ट्रेट प्रवेंद्र कुमार मौके पर पहुचे ओर मृतका के परिवार वालों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस फोर्स मेडिकल कालेज में पहुंच गया। 

डीएम के आगे फफक-फफककर रो पड़े
डीएम उमेश प्रताप सिंह दोपहर मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने पहुंचे तो ट्रामा सेंटर के सामने कार से उतरे। मृतका के पिता आशाराम, मां गजरानी डीएम के आगे फफक-फफक कर रो पड़े। परिवार वालों ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी बेटी निशा को ससुराल वालों ने मार डाला है। वह निगोही थाने में रात रिपोर्ट दर्ज कराने गए तो प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह तथा हलका के दरोगा प्रवीण कुमार ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की और थाना से भगा दिया। डीएम ने फोन पर एसपी से बात की। उन्होंने पीड़ित परिवार को कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

हत्या में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भरा गया पंचनामा 
मृतका के परिवार वालों ने कहा था कि शव का पंचनामा तभी भरा जाएगा, जब एफआइआर की काफी हाथ में आ जाएगी। एफआइआर कापी हाथ में आने के बाद शव का पंचनामा भरा गया। आशाराम निवासी निजामपुर गौटिया थाना सदर बाजार ने निगोही थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसने अपनी बेटी निशा की शादी 2014 में अमित निवासी सतवां खुर्द थाना निगोही के साथ की थी। उसका आरोप है कि ससुराल वालों ने चार जुलाई की शाम पीटकर मार डाला है। ससुराल वाले बाइक तथा सोने की चेन मांग कर रहे थे। सीओ सदर वीएस वीर कुमार सिंह ने बताया कि पति अमित, सुरेश, महेश, अखिलेश, जदुनाथ सतवां खुर्द थाना निगोही समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या आदि की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई और विवेचना की जा रही है। 

निशा की मौत पर पिता की तरफ से हत्या आदि की धाराओं में ससुराल वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। शव का पोस्टमार्टम पैनल से कराया जाएगा और वीडियो ग्राफी कराई जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होगा- संजय कुमार एएसपी सिटी

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: डीएम ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, कंप्यूटर पर दवाओं का डाटा नहीं मिला फीड