Kanpur: डीफार्मा के छात्र को बेरहमी से पीटने वाले अधिवक्ता की जमानत मंजूर, 5 दिनों से जारी वकीलों की हड़ताल हुई खत्म

सात सूत्रीय मांगों पर पुलिस ने जताई सहमति

Kanpur: डीफार्मा के छात्र को बेरहमी से पीटने वाले अधिवक्ता की जमानत मंजूर, 5 दिनों से जारी वकीलों की हड़ताल हुई खत्म

कानपुर, अमृत विचार। डीफार्मा के छात्र के अपहरण के मामले में पूर्व पदाधिकारी की गिरफ्तारी व कमिश्नरेट पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ बीते पांच दिन से चल रही अधिवक्ताओं की हड़ताल शुक्रवार को आरोपी अधिवक्ता की जमानत के बाद खत्म कर दी गई। बताया गया कि सात सूत्रीय मांगों को मान लिया गया है, जिसका सहमति पत्र भी बार एसोसिएशन को सौंप दिया गया है। 

कानपुर देहात, पुखरायां बरौर निवासी केशव शर्मा का 17 वर्षीय बेटा गंगपुर निवासी नानी मुन्नी देवी के यहां रह कर डीफार्मा की पढ़ाई करता है। बीते शुक्रवार को वह ईश्वरीगंज निवासी अधिवक्ता बृजनारायण निषाद की बेटी के साथ कोल्डड्रिंक पी रहा था। तभी वहां से गुजर रहे अधिवक्ता की नजर उन पर पड़ गई। बेटी को किशोर के साथ देख अधिवक्ता आक्रोशित हो गए। उन्होंने अपने भाई तेज नारायण निषाद समेत अन्य लोगों को मौके पर बुला कर छात्र को अगवा कर लिया और उसे चिरान गांव स्थित फार्म हाउस ले जाकर बेरहमी से पीटा। 

छात्र के पिता की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर बृज नारायण निषाद व उनके भाई तेज नारायण को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बार व लायर्स एसोसिएशन पदाधिकारियों ने गलत धाराएं लगाने व अधिवक्ता की पत्नी को रात में थाने में बिठाने का आरोप लगाते हुए पुलिस कमिश्नर कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया था। साथ ही कमिश्नरेट प्रणाली में सुधार किए जाने की मांग की गई थी। आरोपी अधिवक्ता ने जिला जज की कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी। शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई करते हुए आरोपी अधिवक्ता की जमानत याचिका मंजूर कर ली। 

जिसके बाद हड़ताल वापस लेने का एलान कर दिया गया। लायर्स महामंत्री अभिषेक तिवारी ने बताया कि सात सूत्रीय मांगों का पुलिस कमिश्नर को प्रतिवेदन दिया गया था, जिस पर सहमति दे दी गई है। जिसका अपर पुलिस आयुक्त कानून व व्यवस्था की ओर से सहमति पत्र भी बार एसोसिएशन को दिया गया है। शुक्रवार को विधिक कमेटी सदस्यों की बैठक में निर्णय लिया गया कि शनिवार से अधिवक्ता कार्य पर रहेंगे। बैठक में बार एसोसिएशन अध्यक्ष प्रमोद कुमार द्विवेदी, श्याम नारायण सिंह, महामंत्री आदित्य कुमार सिंह, अविनाश चंद्र बाजपेई मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Auraiya: बदनीयत से घर में घुसने और धमकी देने पर दोषी को 3 साल की सजा; कोर्ट ने लगाया इतने रुपये का जुर्माना...