लखीमपुर खीरी: कांवड़ यात्रा हो या मोहर्रम, नई परंपरा को अनुमति नहीं...डीएम की दो टूक

जिला शांति समिति की बैठक में डीएम की दो टूक

लखीमपुर खीरी: कांवड़ यात्रा हो या मोहर्रम, नई परंपरा को अनुमति नहीं...डीएम की दो टूक

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने कांवड़ यात्रा और मोहर्रम को लेकर शुक्रवार शाम कलक्ट्रेट सभागार में जिला शांति समिति की बैठक की। डीएम ने कहा कि सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से ताजिये की ऊंचाई अधिक न रखें। कोई भी नई परंपरा नहीं शुरू होगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि प्राप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई होगी।

बैठक में डीएम ने कहा कि सभी त्योहार को सादगी के साथ मनाएं। पर्व भाईचारे का संदेश देते हैं। सभी लोगों ने जनपद में शांति व्यवस्था के साथ पर्व मनाए जानें का आश्वासन दिया। डीएम ने कहा कि त्यौहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए कार्ययोजना बनाई जाएगी ताकि यदि को समस्या आती है तो उसका समय रहते समाधान किया जा सके। बैठक में दोनों समुदायों के प्रबुद्धजनों, धर्मगुरुओं से सहयोग की अपील की। 

साथ ही कहा कि यह आपका ही नहीं बल्कि हम सबका त्योहार है। अफसरों से कहा कि त्योहार से पहले सभी सड़कों को दुरुस्त करा दिया जाएगा। किसी भी समस्या आने पर उन्हें या एसडीएम-सीओ को सूचित कर समस्या का समाधान करा सकते हैं। कांवड़ यात्रा मार्ग पर कहीं भी खुले में मांस आदि का खरीद-बिक्री नही होगी। एसपी गणेश प्रसाद साहा ने अपील किया कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहारों को मनाएं। संचालन डीएसओ अंजनी कुमार सिंह ने किया। इस मौके पर एडीएम संजय कुमार सिंह, एएसपी पवन गौतम, ईओ संजय कुमार आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: बचाव कार्यों को जांचने आए जलशक्ति मंत्री, शारदा नदी के देखे तटबंध