प्रयागराज: ऐसे भी लेते हैं प्रधानाचार्या का चार्ज, पहले कुर्सी छीनी फिर किया गेट आउट

बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल के साथ छेड़छाड़ व लूट

प्रयागराज: ऐसे भी लेते हैं प्रधानाचार्या का चार्ज, पहले कुर्सी छीनी फिर किया गेट आउट

आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, लेकिन गिरफ्तारी अब तक नहीं

प्रयागराज, अमृत विचार। बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल में प्रधानाचार्या के पद को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। विवाद के निपटारे का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। लेकिन, बीते 2 जुलाई यानि मंगलवार की सुबह दर्जनों की संख्या में मिशनरियों से जुड़े दबंग लोग प्रयागराज के कटरा स्थित बिशप जॉनसन गर्ल्स स्कूल में पहुंचे व प्रिंसिपल के कक्ष में घुसकर उनसे  बदसलूकी की।

छेड़छाड़ के साथ मारपीट और लूट की घटना को अंजाम दिया। यह पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे मे कैद हो गयी। दबंगो ने महिला प्रिंसिपल को कक्ष से बाहर निकालते हुए उनकी कुर्सी पर जबरन कब्जा कर लिया। पीड़ित प्रधानाचार्या ने बाद में घटना का प्रार्थनापत्र स्थानीय थाने में दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया। लेकिन,अभी तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

घटना को लेकर बिशप जानसन गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्या पारुल सलोमन  ने बताया कि बिशप मॉरिस दान ने अपनी शक्ति का दुरुपयोग करते हुए एक महिला को मेरी जगह प्रधानाचार्या घोषित कर दिया। जबकि इस पद को लेकर पूरा मामला न्यायालय में विचाराधीन है। लेकिन, मुझे हटाकर उक्त महिला को जबरन चार्ज दिलाने को  खुलेआम गुंडई की गई।

पारुल ने बताया कि बीते मंगलवार सुबह 07:30 बजे अपने कक्ष में बैठकर कार्य कर रही थी। अचानक कुछ लोग मेरी केबिन में आये व अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे। मैंने इस बात का विरोध किया तो उन्होंने मेरे साथ हाथापाई की और मुझे जान से मारने की धमकी देने लगे। मौके पर लगभग दो दर्जन से अधिक अराजकतत्वों ने मुझ पर हमला किया। हमलावरों में बिशप मौरिस दान के पुत्र एलन दान व उसके लोग शामिल थे। मेरी शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ महिला से छेड़छाड़, लूट व दबंगई करने के मामले में बीएनएस की धारा 121, 324, 333, 74, 76, 351, 309, के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

इस मामले में कर्नलगंज थाने के इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार सिंह ने बताया है कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। 161 का बयान और मेडिकल भी कराया गया है। 164 का बयान होने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: बहुचर्चित अपहरण कांड में डॉन बबलू श्रीवास्तव व उसका भतीजा दोषमुक्त