मुरादाबाद: बारिश में गिरी मकान की छत, मलबे में दबने से भाई-बहन की मौत

गांव भिड़वारी में हुई घटना, तहसील प्रशासन और विधायक ने परिजनों को दिया मदद का भरोसा

मुरादाबाद: बारिश में गिरी मकान की छत, मलबे में दबने से भाई-बहन की मौत
घटनास्थल पर लोगों से बात करते विधायक फहीम इरफान।

बिलारी/कुंदरकी (मुरादाबाद), अमृत विचार। क्षेत्र के गांव भिड़वारी में शुक्रवार सुबह बारिश के दौरान मजदूर के कच्चे मकान की छत भरभरा कर गिर गई। इसके मलबे में दबने से मजदूर की नाबालिग बेटी और बेटे की मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे तहसील प्रशासन और विधायक फहीम इरफान ने पीड़ित को मदद का आश्वसन दिया। इस बीच पुलिस ने दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए हैं। 

सोनकपुर थाना क्षेत्र के गांव भिड़वारी में मजदूर शहजाद का परिवार रहता है। उनके परिवार में पत्नी और पांच बच्चे हैं। सभी बच्चे गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में पढ़ते हैं। शुक्रवार सुबह 9 से 10 बजे के बीच उनके बच्चे मकान के बरामदे में थे। इस बीच बारिश के दौरान उनके मकान के बरामदे की कच्ची छत भरभरा कर गिर गई। इसके मलबे में शहजाद का बेटा सानिब (11) और बेटी इकरा उर्फ अलशिफा (12) दब गए। इससे परिजनों में चीख पुकार मच गई। 

परिजनों व ग्रामीणों ने मलबा हटाकर भाई-बहन को बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन बारिश तेज होने की वजह से वे उन्हें काफी देर नहीं निकाल सके। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से दोनों भाई-बहन को मलबे से बाहर निकाला। इससे पहले ही सानिब व इकरा उर्फ अलशिफा की मौत हो गई। इससे परिवार में कोहराम मच गया। 

ग्रामीणों की सूचना के बाद सपा विधायक हाजी मोहम्मद फहीम इरफान घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाया और मदद करने का आश्वसन दिया। उन्होंने एसडीएम से फोन पर बात करके घटना स्थल पर आकर पीड़ित की मदद करने का आग्रह किया तो एसडीएम मणि अरोड़ा, तहसीलदार कमलेश तिवारी, नायब तहसील, लेखपाल, कानूनगो व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने पीड़ित को मदद करने का भरोसा दिया और बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम करने के लिए कहा। इसके बाद पुलिस ने दोनों के शव पोस्टमाार्टम के लिए भिजवा दिए। देर शाम तक दोनों के शव घर पहुंचने का इंतजार किया जा रहा था।    

सपा मुखिया अखिलेश यादव से घटना के संबंध में बात करेंगे विधायक
बिलारी/कुंदरकी, अमृत विचार  शहजाद के मकान की छत गिरने से उनके बेटे सानिब और बेटी इकरा की मौत की सूचना मिलने पर बिलारी विधायक हाजी मोहम्मद फहीम इरफान मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल पर परिजनों व ग्रामीणों से बात की। घटनास्थल पर ही उन्होंने जिलाधिकारी और सीडीओ से बात की। 

साथ ही कहा कि तहसील के उच्च अधिकारियों को मौके पर भेजे और पीड़ित परिवार को पर्याप्त मुआवजा दिलाए। विधायक ने कहा कि दुख की घड़ी में वह पीड़ित परिवार के साथ है। गांव में जो भी कच्चे मकान हैं, उन्हें चिह्नित करके प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित कराए। भविष्य में इस प्रकार की कोई घटना न हो सके। उन्होंने एसडीएम और बीडीओ को भी घटना की जानकारी दी। देवीय आपदा के तहत उचित मुआवजा और सहायता दिलाने की बात कही। 

इस पर एसडीएम ने उन्हें पीड़ित परिजनों की मदद का भरोसा दिया। साथ ही बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम कराने का आग्रह किया। इस विधायक ने पीड़ित परिजनों से बात करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा विधायक ने कहा कि वह घटना की जानकारी के संबंध में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद अखिलेश यादव से बात करेंगे। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष हाजी मौहम्मद उसमान एडवोकेट, पूर्व प्रधान जाकिर मलिक समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद : 'TMU में हो रही मौतों की कराई जाए सीबीआई जांच', एबीवीपी ने किया विरोध प्रदर्शन