पीलीभीत: प्लाट मालिक कोई और...जालसाजी कर दूसरों ने कर दिया सौदा, ठग लिए चार लाख...अब लिखी FIR

पीलीभीत: प्लाट मालिक कोई और...जालसाजी कर दूसरों ने कर दिया सौदा, ठग लिए चार लाख...अब लिखी FIR

पीलीभीत, अमृत विचार: कामर्शियल प्लाट खरीदने की बात कहने पर परिचितों ने न्यूरिया और खटीमा के चार लोगों के साथ मिलकर मझोला में एक प्लाट दिलाने के नाम पर एडवांस के रूप में लिए चार लाख रुपये ठग लिए। काफी समय बाद भी रजिस्ट्री नहीं कराई गई तो पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ। इस पर जानकारी की गई। फिर पता चला कि प्लाट का मालिक तो कोई और है। एसपी के आदेश पर सुनगढ़ी पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के रामलीला रोड मंडी समिति के नजदीक के रहने वाले दीपक सक्सेना ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि उसे एक कामर्शियल प्लाट की आवश्यकता थी। शहर के शारदा कॉलोनी वार्ड नंबर 10 के प्रदीप कश्यप व रिंकू कश्यप से उसकी जान पहचान थी। उक्त दोनों ने मझोला कस्बे में रोड पर 125 वर्ग गज का प्लाट दिखाया। जिसका 10 लाख रुपये में सौदा तय हो गया।

सौदे में उक्त दो व्यक्तियों के अलावा खटीमा के बनगवां निवासी जसकरन उर्फ बनिया चौधरी, नीरज उर्फ चरनजीत, न्यूरिया के गांव टोडरपुर के फुरकान व जीशान भी शामिल थे। 20 मार्च 2022 को प्लाट का ब्याना देने के लिए उसने पिता के खाते से दो लाख रुपये निकालकर प्रदीप को उसके घर जाकर दिए। प्लाट मालिक के बाहर होने की बात कहकर छह माह बाद रजिस्ट्री कराने का वादा किया गया।

तीन माह बाद उक्त लोगों ने प्लाट मालिक की तबीयत ज्यादा खराब होने की बात कहकर दो लाख रुपये मांगे। इसपर पीड़ित ने इंतजाम कर दो लाख रुपये और दे दिए। समय पूरा होने के दो-तीन माह बाद भी न तो रजिस्ट्री कराई और नहीं रुपये वापस किए।

उसने बताया कि परिचित होने के चलते उसने ब्याने की रकम से संबंधित कोई लिखा पढ़ी नहीं कराई थी। इसके बाद पता चला कि उक्त लोगों ने जो प्लाट दिखाया था उसका मालिक कोई अन्य था। वह प्लाट भी बिकाऊ नहीं था। उसके साथ धोखाधड़ी की गई। आरोप है कि रुपये मांगने पर गाली गलौज और जान से मारने की धमकी देने लगे।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: निलंबन वापस होने के साथ संजीव को नई तैनाती...अब कहलाएंगे जहानाबाद कोतवाल, पूरनपुर की राजीव को कमान