शाहजहांपुर: डीएम ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, कंप्यूटर पर दवाओं का डाटा नहीं मिला फीड  

ट्रामा सेंटर से मरीजों को न रोका जाए, मरीजों से दवाओं के बारे में पूछा

शाहजहांपुर: डीएम ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, कंप्यूटर पर दवाओं का डाटा नहीं मिला फीड  
वार्ड में मरीजों से मेडिकल कॉलेज में मिलने वाली सुविधाओं के बारे मे जानकारी करते डीएम उमेश प्रताप सिंह।

शाहजहांपुर, अमृत विचार। डीएम उमेश प्रताप सिंह ने राजकीय मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। दवाओं का डाटा कंप्यूटर में फीड न होने, ट्रामा सेंटर में मरीजों की भीड़ देखकर और गंदगी मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने निर्देश दिए कि दवाइयों का डाटा कंप्यूटर में फीड किया जाए और ट्रामा सेंटर से मरीजों को वार्ड में शिफ्ट किया जाए। मरीजों की भीड़ नहीं लगनी चाहिए। उन्होंने खामियों को सुधारने के निर्देश भी दिए।

डीएम उमेश प्रताप सिंह शुक्रवार की दोपहर एक बजे राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे। डीएम कार से उतरकर सीधे ट्रामा सेंटर पर गए। उन्होंने ट्रामा सेंटर में मरीजों की संख्या अधिक होने पर मरीजों से पूछा कि यहां पर कितनी देर से हो। डीएम ने डॉक्टर ने कहा कि मरीजों को वार्ड में शिफ्ट किया जाए। मरीजों को ट्रामा सेंटर में देर तक नहीं रोका जाए। 

उन्होंने भर्ती मरीजों की संख्या रजिस्टर में देखी और कर्मचारी से पूछा कि कितने मरीज चौबीस घंटे में भर्ती होते है। डीएम सर्जिकल वार्ड में गए और भर्ती मरीजों से पूछा कि दवा कहा से मिल रही है। मरीजों ने कहा कि दवाएं अस्पताल से मिल रही है। डॉक्टर सुबह और शाम देखने आते है। उन्होंने देखा कि एक बेड पर मरीज के साथ तीन और चार लोग थे। 

डीएम ने आदेश दिए कि वार्ड में एक मरीज के साथ एक ही तीमारदार रहेगा। मरीज से चादर के बारे में पूछा कि नई चादर मिलती है। मरीजों ने कहा कि नई चादर मिलती है और कोई कर्मचारी पैसे तो नही मांगता है। मरीजों ने कहा कि कोई पैसे नहीं लेता है। डीएम ओपीडी में गए और डॉक्टर से पूछा कि किस बीमारी के मरीज अधिक आ रहे है। 

डॉक्टर ने कहा कि बुखार तथा डायरिया के मरीज अधिक आ रहे है। डीएम दवा काउंटर पर गए और कहा कि कंम्यूटर में दवाएं क्यों नहीं फीड है। कंम्यूटर में दवाएं फीड की जाए। दवाओं की एक्सपायरी तिथि देखी। निरीक्षण के दौरान कुछ खामिया मिलने पर सुधारने के निर्देश दिए। निरीक्षण के समय कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार, सीएमएस डॉ. नेपाल सिंह आदि थे।

ये भी पढ़ें-