Kanpur: फजलगंज और दादा नगर में नहीं हुई नाला सफाई, उद्यमी बोले- बरसात में जलभराव से माल व मशीनें खराब होने का खतरा

Kanpur: फजलगंज और दादा नगर में नहीं हुई नाला सफाई, उद्यमी बोले- बरसात में जलभराव से माल व मशीनें खराब होने का खतरा

कानपुर, अमृत विचार। शहर के उद्यमियों ने गुरुवार को नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में उपायुक्त उद्योग की उपस्थिति में उद्यमियों ने औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याएं गिनाते हुए कहा कि अभी तक नाला सफाई नहीं हुई है। बरसात शुरू होने वाली है, ऐसे में जलभराव होने से माल और मशीनें खराब होने का खतरा है। अधिकारियों ने तीन दिन के भीतर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

कालपी रोड स्थित जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र में हुई बैठक में फीटा के महासचिव उमंग अग्रवाल, आईआईए के कोषाध्यक्ष विक्रांत अग्रवाल, होजरी एसोसिएशन से बलराम नरूला, इंडस्ट्रियल एस्टेट कोऑपरेटिव से शिव कुमार गुप्ता, फाउंड्री एसोसिएशन से देव दुग्गल, लघु उद्योग भारती से राजेंद्र गुप्ता सहित अन्य संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता उपयुक्त उद्योग सुधीर श्रीवास्तव ने की। 

नगर निगम से अधिशासी अभियंता अतुल पांडे, सहायक अभियंता कमलेश पटेल, अवर अभियंता अखिलेश यादव  मौजूद रहे। बैठक में उमंग अग्रवाल ने कहा की औद्योगिक क्षेत्र फजलगंज व दादा नगर में नालों की सफाई नहीं हुई है। नालों में सिल्ट और कचरा जमा है। पहली बारिश में ही पूरे क्षेत्र में जल भराव हो जाएगा। इससे हर उद्योग में माल और मशीनें खराब हो सकती हैं। लाखों का नुकसान होगा। जल भराव से नालों की गंदगी फैक्ट्रियों के अंदर आ जाएगी, जिससे बीमारी फैलने का भी खतरा  है। 

क्षेत्र में कई जगह अतिक्रमण है, लोगों ने सड़क पर निष्प्रयोज्य वाहन वर्षों से खड़े कर रखे हैं। इससे जाम लगता है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं।  कारोबारी शिवकुमार गुप्ता ने कहा कि जोन 6 के अंतर्गत इंडस्ट्रियल स्टेट में जगह-जगह गलीपिट भरी हुई है। सीवर का पानी सड़क पर बह रहा है। राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि लखन होटल से रोडवेज बस स्टॉप तक रोड को सीसी बनाकर ऊंचा कर दिया है। इससे नालियां नीचे हो गई हैं और सफाई भी नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें-Kanpur: मदरसा की छात्रा से रेप में दोषी मौलाना को 10 साल कैद, कोर्ट ने लगाया 55 हजार का जुर्माना, दो आरोपी महिलाएं दोषमुक्त करार