प्रयागराज : युवती की फोटोग्राफ एडिट कर मांगे 30 हजार, मुकदमा दर्ज

प्रयागराज : युवती की फोटोग्राफ एडिट कर मांगे 30 हजार, मुकदमा दर्ज

नैनी, प्रयागराज, अमृत विचार।  युवती के साथ एक युवक की फोटो को एडिट कर शातिर ने युवती को ब्लैक मेल करना शुरु कर दिया। इतना ही नहीं फोटो वायरल करने की धमकी देते हुए 30 हजार की मांग करने लगा। पैसे न देने पर परिवार को भी जान से मरने की धमकी दी। मामले में युवती की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ नैनी कोतवाली में विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

जानकारी के मुताबिक नैनी कोतवाली क्षेत्र के चक गरीबदास मामा भांजा का तालाब की रहने वाली प्रीति पत्नी भरत जायसवाल ने नैनी कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि उक्त स्थान के रहने वाले सत्यम साहू पुत्र जोखू साहू उसके घर पर दो-तीन दिनों से आता जाता था। वह किसी प्रकार उसका मोबाइल नंबर पा गया। उसने व्हाट्सएप कॉल धन युवती के साथ अभद्रता की और गाली गलौज के साथ ही जान से मार देने की धमकी देने लगा। इतना ही नहीं वह उसके पति भरत जायसवाल के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए उसके पति की किसी महिला के साथ एक फोटो को एडिट कर मोबाइल पर भेज कर उसको ब्लैकमेल करने लगा।

युवक ने कहने लगा कि तुम्हारे पति का इस तरह की और फोटोग्राफ है। सोशल मीडिया पर भेज कर बेइज्जत कर दूंगा, नहीं तो 30 हजार रुपए मुझे दे दो। महिला का आरोप है कि आरोपी ने उसे बताया कि उसके केबिन में जो भी चाय नाश्ता आदि करता है तो वह कोमेन में लगे हुए सीसीटीवी से फोटो खींचकर परिवार वालों को भेज कर धन उगाही करता है। महिला ने इस प्रकरण की शिकायत मुख्यमंत्री, राज्य महिला आयोग, कमिश्नरेट प्रयागराज सहित नैनी कोतवाली से की। हालांकि पुलिस ने नैनी कोतवाली में आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी गई है।

आनलाइन हुआ प्यार, युवती घर से फरार 

कोतवाली क्षेत्र के एक इलाके की रहने वाली एक विवाहिता व्हाट्सएप चैटिंग करने के बाद वह घर से फरार हो गई। तहरीर मिलने पर पुलिस ने धारा 366 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है। 
जानकारी के मुताबिक नैनी कोतवाली क्षेत्र के एक इलाके के रहने वाले एक युवक की शादी बीते 2021 में मांडा इलाके की रहने वाली एक युवती से हुई है।बताते हैं कि इधर बीते कुछ महीनो से उसकी पत्नी किसी अनजान व्यक्ति से व्हाट्सएप चैटिंग करने में मशगूल रहती थी। पति ने कई बार पत्नी को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानीं।

इधर कुछ दिनों से दिन-रात व्हाट्सएप पर चैटिंग का दौर जारी था। कुछ दिन पूर्व विवाहिता व्हाट्सएप चैटिंग करती हुई मौका पाते ही घर से फरार हो गई। पति समेत अन्य परिजनों ने उसकी हर उस स्थान पर खोज की, जहां पर उसके मिलने का मिलने की कोई उम्मीद थी, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। पति की तहरीर पर नैनी कोतवाली में धारा 366 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें -बहराइच में जलभराव के बीच निकलने को मजबूर हैं ग्रामीण, किया प्रदर्शन