Bareilly News: एंटी करप्शन की टीम ने जेडी माध्यमिक शिक्षा के ऑडिटर को रिश्वत लेते दबोचा

Bareilly News: एंटी करप्शन की टीम ने जेडी माध्यमिक शिक्षा के ऑडिटर को रिश्वत लेते दबोचा

बरेली, अमृत विचार। भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एंटी करप्शन) की टीम ने गुरुवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद के संयुक्त निदेशक (जेडी) कार्यालय के सम्प्रति ऑडिटर राकेश कुमार वर्मा को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। राकेश ने जीपीएफ और पेंशन दिलाने के लिए एक लाख 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। आरोपी के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बदायूं की कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चौधरी सराय लालपुल मोड़ निवासी रूपेश कुमार ने एंटी करप्शन टीम से राकेश की रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। रूपेश की मां सरोज देवी नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज बदायूं में सेविका के पद से 31 दिसंबर 2023 को सेवानिवृत हुई थीं। सेवानिवृत्ति के बाद जीपीएफ फंड और पेंशन के लिए बदायूं शिक्षा कार्यालय से फाइल बरेली माध्यमिक शिक्षा परिषद के संयुक्त निदेशक कार्यालय भेजी गई थी। 

कार्यालय का ऑडिटर राकेश वर्मा जीपीएफ फंड और पेंशन दिलाने के बदले में 1 लाख 25 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। रिश्वत की पहली किश्त 30 हजार रुपये तय हुई थी। एंटी करप्शन ने टीम बनाकर गुरुवार को राकेश को संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा कार्यालय के कार्यालय से रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

एंटी करप्शन सीओ यशपाल सिंह ने बताया कि आरोपी को पहली किस्त लेते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को उसके मकान पर भी ले जाकर तलाशी ली गई, लेकिन वहां पर कुछ बरामद नहीं हुआ। आरोपी के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: दंपती ने SSP ऑफिस में पेट्रोल डालकर की आग लगाने की कोशिश, जानें पूरा मामला