नेताओं से टटोली सीट की नब्ज, बंद कमरे में पूछा गणित

पदाधिकारियों, पार्षदों से जाना सीसामऊ का हाल, कोर ग्रुप की भी की बैठक, प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना व नितिन अग्रवाल ने बनाई सीट पर जीत की रणनीति

नेताओं से टटोली सीट की नब्ज, बंद कमरे में पूछा गणित

मीडिया से दूरी बनाते रहे सुरेश खन्ना, बायोडाटा लिये खड़े रहे सीट के दावेदार

संवाददाता, कानपुर/अमृत विचार। सीसामऊ विधानसभा में उप चुनाव के लिए प्रभारी बनाए गये वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना एवं आबकारी मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने गुरुवार को शहर आकर सीट की नब्ज टटोली। उन्होंने बंद कमरे में  पदाधिकारियों, पार्षदों और कोर ग्रुप के साथ तीन अलग-अलग बैठक कर सीसामऊ सीट का गणित समझा। उन्होंने सीसामऊ के तीनों मंडल अध्यक्षों से पूछा कि पिछले विधानसभा चुनाव में किस बूथ पर भाजपा को कितना वोट मिला? किस बूथ पर हम जीते और किस पर हारे? 2024 लोकसभा में हार के कारण क्या रहे? सीट पर विधानसभा और लोकसभा के चुनाव मे क्या-क्या चुनावी मुद्दे रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कमियों को पूरा करने के निर्देश दिये।

इससे पहले गंगा पुल पर उत्तर जिले के जिला अध्यक्ष दीपू पांडे ने पदाधिकारियों के साथ दोनों ही मंत्रियों का स्वागत किया। नवीन मार्केट पहुंचकर मंत्री सुरेश खन्ना एवं नितिन अग्रवाल ने भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मानवेंद्र सिंह एवं कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल के साथ पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों के साथ संगठनात्मक चर्चा कि शुरुवात की। सुरेश खन्ना ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को एक-एक बूथ  की जिम्मेदारी लेनी होगी।

मतदाता सूची चेक कर जिन मतदाताओं के नाम सूची से नहीं हैं या कोई त्रुटिवश कट गए हैं उन सभी मतदाताओं को आज से ही मतदाता बनाना है। उन्होंने कहा कि हमें सीसामऊ की हर एक बस्ती में एक प्रमुख कार्यकर्ता को लगाकर मतदाता सूची चेक करनी है। बस्ती का एक प्रमुख बनाया जाएगा, पूरे चुनाव में उसकी सिर्फ उसी बस्ती की जिम्मेदारी होगी। सुरेश खन्ना ने कहा कि हमें सिर्फ अपने मतदाता पर फोकस करना है।

सीसामऊ में जो विकास कराने हों दें सूची

सुरेश खन्ना ने बैठक के दौरान पार्षदों, सांसद रमेश अवस्थी और क्षेत्र के नेताओं से कहा कि सीसामऊ में जहां जो भी विकास कार्य किसी कारणवश रह गए हों या होने हो वह हमें संगठन के माध्यम से अवगत करा दें। जिनको अविलंब करवाया जाएगा। किन्हीं भी कारणवश कोई भी कमी रही है उनको पूरा करना हम सब की जिम्मेदारी है। 

हर कीमत पर जीतनी है सीट

सीट  में लगभग 20 से 25 साल हो गए हैं। आम जनता को पार्टी से बहुत उम्मीदें हैं। इसलिए हमें हर कीमत पर विधानसभा का उपचुनाव जीतना आवश्यक है। क्योंकि विधायक ना होने के कारण आप सभी को कुछ न कुछ दिक्कतों का सामना अवश्य करना पड़ता होगा। बैठकों में सांसद रमेश अवस्थी, उत्तर जिला के अध्यक्ष दीपू पांडे,  शिवराम सिंह, अवधेश सोनकर, वीरेश त्रिपाठी, आनंद मिश्रा,  अनुराग शर्मा, दीपक सिंह, नवाब सिंह, गौरव पांडे, अभिमन्यु सक्सेना, करन यादव रहे।

बायोडाटा लेकर पहुंचे नेता करते रहे इंतजार

प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना एवं नितिन अग्रवाल से मिलने के लिये दावेदारों की भीड़ उत्तर भाजपा पार्टी कार्यालय में रही। कई नेताओं ने सीट से लड़ने की इच्छा जताई और उसके कारण भी बताए। हालांकि, इस दौरान प्रभारियों ने किसी का पत्र नहीं लिया, कहा कि बाद में बुलाएंगे। वहीं, संगठनात्मक बैठक के चलते दोनों ही मंत्री मीडिया से दूरी बनाते रहे।

ये भी पढ़ें -बहराइच में जलभराव के बीच निकलने को मजबूर हैं ग्रामीण, किया प्रदर्शन