Bareilly News: एक साल से जिला अस्पताल में ट्रामा विंग बनकर तैयार, स्टाफ का इंतजार

Bareilly News: एक साल से जिला अस्पताल में ट्रामा विंग बनकर तैयार, स्टाफ का इंतजार

बरेली, अमृत विचार। गंभीर मरीजों के लिए जिला अस्पताल में एक साल से ट्रामा विंग बनकर तैयार है, लेकिन शासन से स्टाफ की तैनाती न होने से इसका संचालन शुरू नहीं हो सका है। गंभीर मरीजों को हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है। नशा मुक्ति केंद्र का काम अब तक शुरू नहीं हो पाया है। क्रिटिकल केयर यूनिट के लिए जमीन की तलाश जारी है। विभाग के कई प्रोजेक्ट जमीन पर नहीं उतर पाए हैं, जो पूरे हो गए हैं, वो शुरू नहीं हो पा रहे हैं।

तीन माह पहले जिला अस्पताल में नशा मुक्ति केंद्र की स्थापना होनी थी, लेकिन दो माह तक केंद्र कहां बनना है, इसके लिए भूमि ही चिह्नित नहीं हो सकी। अप्रैल में अस्पताल स्थित पुराने एक्स-रे भवन में केंद्र स्थापित करने की योजना बनाई गई, लेकिन दो माह बीतने के बाद भी केंद्र स्थापना का काम पूरा नहीं हो पाया है। वहीं, गंभीर मरीजों के लिए शहर में क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) का निर्माण होना था। इसके लिए सीएमओ ने तीन बेड अस्पताल, जिला अस्पताल में भूमि देखी, लेकिन निर्माण पर सहमति नहीं बन सकी।

ट्रामा विंग में ये सुविधाएं मिलेंगी
ट्रामा विंग में इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के साथ आर्थो और सर्जरी के विशेषज्ञ डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ 24 घंटे उपलब्ध रहेगा। ऑपरेशन थिएटर, एक्सरे रूम और पैथोलॉजी लैब होगी। छह बेड का आईसीयू होगा। साथ ही दो नर्सिंग स्टेशन और एक रिकार्ड रूम भी बनाया जाएगा।

ट्रामा विंग का निर्माण अस्पताल परिसर में हुआ है, लेकिन मानव संसाधन की तैनाती शासन स्तर से होनी है, जिसके लिए पत्राचार किया जा चुका है। वहीं, नशा मुक्ति केंद्र स्थापित करने का कार्य शुरू हो चुका है।-डॉ. अलका शर्मा, एडीएसआईसी, जिला अस्पताल

ये भी पढे़ं- बरेली: दहशत में शाही...जैसे नौ महिलाओं को मारा गया, वैसे ही की अनीता की हत्या