Bareilly News: दंपती ने SSP ऑफिस में पेट्रोल डालकर की आग लगाने की कोशिश, जानें पूरा मामला

अफसरों के आदेश पर आठ नामजद, 20 अज्ञात लोगों पर रिपोर्ट

Bareilly News: दंपती ने SSP ऑफिस में पेट्रोल डालकर की आग लगाने की कोशिश, जानें पूरा मामला

बरेली, अमृत विचार। दबंगों के मकान पर कब्जा करने की कोशिश के बावजूद इज्जतनगर पुलिस पर मदद न करने का आरोप लगाते हुए दंपती ने बृहस्पतिवार को एसएसपी कार्यालय में अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें इसमें कामयाब नहीं होने दिया। 

इस घटना के बाद अफसरों के आदेश पर इज्जतनगर पुलिस ने आठ नामजद और करीब 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली लेकिन दंपती के आरोपों को फर्जी भी बताया है।

गली नंबर-8 एयरफोर्स गेट के पास रहने वाले रूपकिशोर पत्नी सुमन के साथ बृहस्पतिवार दोपहर एसएसपी कार्यालय पहुंचे जहां परिसर में ही एक टिनशेड के नीचे उन्होंने खुद पर पेट्रोल डाल लिया और आग लगाने की कोशिश करने लगे। यह नजारा देखकर वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने दौड़कर रूपकिशोर को आत्मदाह करने से रोका। दरोगा सोनी खंपा ने दोनों को ऑफिस में बैठाकर कोतवाली पुलिस को सूचना दी। फिर दोनों से पूरा मामला समझकर वरिष्ठ अफसरों को जानकारी दी।

रूपकिशोर ने आरोप लगाया कि उनके मकान पर इलाके का ही दबंग राजन वाल्मीकि कब्जा करना चाहता है। बृहस्पतिवार को उसने अपने कुछ साथियों के साथ आकर जबरन मकान पर कब्जा करने की कोशिश की। वह पहले से इसकी शिकायत पुलिस से करते आ रहे हैं लेकिन पुलिस कोई मदद नहीं कर रही है। अफसरों के आदेश पर इज्जतनगर पुलिस ने कुछ ही देर बाद रूपकिशोर की पत्नी सुमन की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर ली। 

इसमें राजन वाल्मीकि, दीपक, रचना, बेबी, पलक, गुल्लू, बलराज शर्मा, कल्लो और 15-20 अज्ञात लोगों पर हत्या की कोशिश, अभद्रता, बलवा, घर में घुसकर मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है। रूपकिशोर को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इंस्पेक्टर ने एसएसपी को भेजी रिपोर्ट में फर्जी बताए आरोप
इंस्पेक्टर इज्जतनगर राधेश्याम ने अफसरों के निर्देश पर आननफानन रिपोर्ट तैयार कर एसएसपी अनुराग आर्य को भेजी। इसमें मामला पूरी तरह फर्जी बताया गया है। इंस्पेक्टर के मुताबिक उन्होंने खुद मौके पर जाकर जांच की थी। 

इसमें पाया गया कि गायत्री नगर की गली नंबर-18 में 400 वर्ग गज का प्लॉट की सुमन के पिता मनोहर लाल के नाम पर रजिस्ट्री है। विनय शर्मा के पिता ने 1996 में इसे नन्हे खां से खरीदा था। गायत्रीनगर में ही रूपकिशोर का भी एक अलग प्लॉट गली नंबर-19 में है। रूप किशोर गली-18 के प्लॉट में बने एक कमरे में 15 साल से रह रहे हैं लेकिन उनके पास उसका कोई दस्तावेज, बैनामा या किरायानामा नहीं है। रूपकिशोर इस प्लॉट पर जबरन कब्जा करना चाहते हैं। विनय शर्मा काफी बुजुर्ग हैं। आत्मदाह की कोशिश सिर्फ दबाव बनाने के लिए की गई है।

ये भी पढे़ं- बरेली: टैक्स काउंटरों पर इधर से उधर नाचते रहे लोग, कहीं बिजली कटी तो कहीं नहीं चली वेबसाइट