Lok Sabha Protem Speaker: बीजेपी सांसद भर्तृहरि महताब बने लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर

Lok Sabha Protem Speaker: बीजेपी सांसद भर्तृहरि महताब बने लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर

नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सांसद भर्तृहरि महताब को अठाहरवीं लोकसभा के अध्यक्ष का चुनाव होने तक अध्यक्ष के कर्तव्यों का पालन करने के लिए प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है। 

राष्ट्रपति ने इसके अलावा सुरेश कोडिकुन्निल, थालिकोट्टई राजुथेवर बालू, राधा मोहन सिंह, फग्गन सिंह कुलस्ते और सुदीप बंद्योपाध्याय को नवनिर्वाचित लोकसभा सदस्यों को शपथ दिलाने में प्रोटेम स्पीकर की सहायता करने की जिम्मेदारी दी है। संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने गुरूवार देर रात एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा , “ राष्ट्रपति ने लोकसभा के सदस्य भर्तृहरि महताब को लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव तक अध्यक्ष के कर्तव्यों का पालन करने के लिए संविधान के अनुच्छेद 95(1) के तहत प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है। 

राष्ट्रपति ने संविधान के अनुच्छेद 99 के तहत सुरेश कोडिकुन्निल, थालिकोट्टई राजुथेवर बालू, राधा मोहन सिंह, फग्गन सिंह कुलस्ते और सुदीप बंद्योपाध्याय को नवनिर्वाचितों को शपथ दिलाने में प्रोटेम स्पीकर की सहायता के लिए नियुक्त किया है। ” उल्लेखनीय है कि लोकसभा का सत्र सोमवार से शुरू होगा। पहले दो दिन नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई जायेगी। इसके अगले दिन 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा और 27 जून को राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा। 

ये भी पढ़ें- यूजीसी-नेट रद्द होने के बाद नीट विवाद और बढ़ा, छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन 

 

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए पैसे मांगने की जांच शुरू
Bareilly News: गोलीकांड के 24 घंटे पहले केपी यादव ने गोला से खरीदे थे 15 तमंचे, पुलिस अब सप्लायर की भी कर रही तलाश
Bareilly News: डॉक्टर्स डे पर IMA ने वरिष्ठ चिकित्सक और मेधावियों को किया सम्मानित
बरेली: लंबी दूरी की ट्रेनों में लगे आईसीएफ कोच यात्रियों के लिए बने मुसीबत का सबब, आए दिन एसी काम नहीं करने की आ रहीं शिकायतें
बरेली गोलीकांड: पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज होगा राणा का गिरोह, सभी आरोपियों के आपराधिक इतिहास तैयार कराने के बाद लगेगा NSA
यात्रियों के लिए खुशखबरी, शाहजहांपुर-बरेली-मुरादाबाद के बीच मेमू ट्रेन चलाने का प्रस्ताव...मुख्यालय से मंजूरी के बाद दौड़ेगी ट्रेन