Bareilly News: नगर स्वास्थ्य अधिकारी को मोहल्ले के लोगों ने घेरा, जमकर सुनाई खरी-खोटी

Bareilly News: नगर स्वास्थ्य अधिकारी को मोहल्ले के लोगों ने घेरा, जमकर सुनाई खरी-खोटी

बरेली, अमृत विचार। जिन नगर स्वास्थ्य अधिकारी के तीन-तीन सरकारी एसी पर अवैध कब्जा लेने के कारण शासन के आदेश के बावजूद तीन सौ बेड अस्पताल में हीट स्ट्रोक पीड़ित मरीजों के लिए कोल्ड रूम नहीं बन पाया, उन्हें सोमवार को स्मार्ट सिटी के वार्ड 64 में नालों से अवैध कब्जे न हटवाने पर घेर लिया। पार्षद के साथ आम लोगों ने भी उन्हें जमकर खरीखोटी सुनाई। आरोप लगाया कि प्रभावशाली लोगों के अतिक्रमण के कारण नालों से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। इस वजह से उन्हें जलभराव की भीषण समस्या झेलनी पड़ रही है।

पार्षद जयप्रकाश राजपूत ने नगर निगम के अधिकारियों से वार्ड में सफाई व्यवस्था का हाल खराब होने की शिकायत की थी। इसके बाद सोमवार को नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भानु प्रकाश और पूर्णिमा सक्सेना मौके का जायजा लेने पहुंचे। जलभराव और गंदगी से परेशान लोगों ने उन्हें घेर लिया। आरोप लगाया कि स्मार्ट सिटी का हिस्सा होने के बाद भी पूरे वार्ड में लोग गंदगी से जूझ रहे हैं। स्वच्छता अभियान कागजों में चल रहा है। नाले की सफाई भी नहीं हो पाई है क्योंकि कुछ प्रभावशाली लोगों उस पर अतिक्रमण कर शोरूम बनाए हुए हैं। नाले बंद हो जाने के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटवाया गया है।

पार्षद जयप्रकाश राजपूत ने बताया कि सोमवार सुबह पांच जगहों का वीडियो बनाकर नगर आयुक्त को भेजा था। इसमें साफ दिख रहा है कि अतिक्रमणकारियों ने नाले की दिशा बदल दी है। इसी कारण उनके वार्ड के साथ पड़ोस के वार्ड में भी पानी भर रहा है। मोहल्ले की सड़क जर्जर पड़ी हुई है। विधायक को प्रस्ताव देनेके बाद भी सड़क नहीं बनी है। उन्होंने कहा कि वार्ड में कोई काम नहीं हुआ है। अगर समस्या का निदान नहीं हुआ तो कमिश्नर और डीएम को भी ज्ञापन देंगे।

तीन सफाई निरीक्षकों का तबादला  
नगर निगम के तीन सफाई निरीक्षकों का तबादला हो गया है। सफाई निरीक्षक राजीव वालियान को रामपुर, संजीव कुमार को आगरा और जगदीश को शाहजहांपुर भेजा गया है। उनके स्थान पर दूसरे शहरों से सफाई निरीक्षक भेजे गए हैं।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भानु प्रकाश अपनी टीम के साथ सफाई की स्थिति देखने पहुंचे थे। को मोहल्ले के लोगों का विरोध झेलना पड़ा। काफी देर तक पार्षद सहित अन्य लोगों की नोकझोंक हुई।लोगों का आरोप है कि कुछ प्रभावशाली लोगों ने नाला पर अतिक्रमण कर लिया हैं। इसके कारण जलनिकासी की समस्या आ रही है। काफी समझाने के बाद लोग शांत हुए।

सीएमओ शासन के आदेश का पालन नहीं करा पाए, हवा में एसी लौटाने की चेतावनी देते रहे
डॉ. भानु प्रकाश नगर स्वास्थ्य अधिकारी बनने से पहले तीन सौ बेड अस्पताल के सीएमएस थे। इसी दौरान उन्होंने अस्पताल के तीन एसी वहां से निकलवाकर अपने आवास में लगवा लिए थे। गर्मी की शुरुआत में शासन ने जब हर अस्पताल में हीट स्ट्रोक पीड़ित मरीजों के लिए कोल्ड रूम बनाने का आदेश दिया तो तीन सौ रूम बेड में एसी न होने के कारण यह काम नहीं हो पाया। 

यह मामला सुर्खियों में आया तो सीएमओ डॉ. विश्राम सिंह ने दावा किया कि डॉ. भानु प्रकाश को एसी लौटाने को कहा गया है। फिर बताया गया कि डॉ. भानु प्रकाश लंबी छुट्टी चले गए हैं। इस तरह यह मामला टलता रहा और शासन का आदेश होने के बावजूद बरसात शुरू होने तक तीन सौ बेड अस्पताल में कोल्ड रूम नहीं बन पाया। 

इस दौरान अस्पताल में ही कई मरीज गर्मी से बेहोश हुए तो उन्हें इलाज तक नहीं मिल पाया। पांच दिन पहले डॉ. भानु छुट्टी से लौट आए लेकिन उनसे एक बार भी एसी के बारे में नहीं पूछा गया। सोमवार को सीएमओ ने फिर दोहराया कि सरकारी संपत्ति का दुरुपयोग नहीं होने दिया जाएगा। डॉ. भानु को एसी लौटाने को कहा गया है। अगर तीन दिन में एसी न लौटाए तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: अस्पताल से बच्चा चोरी, पुलिस ने मालिक और स्टाफ को हिरासत में लिया

 

 

ताजा समाचार