माफिया अतीक के बेटे उमर, अली के खिलाफ कोर्ट में दाखिल हुई चार्जशीट

 लखनऊ की जेल में उमर और नैनी जेल में बंद है अली

माफिया अतीक के बेटे उमर, अली के खिलाफ कोर्ट में दाखिल हुई चार्जशीट

प्रयागराज, अमृत विचार।  अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड के मामले में साजिश रचने वाले माफी अतीक अहमद के बेटे उमर और अली के खिलाफ सोमवार को पुलिस ने चार्ज सेट कोर्ट में दाखिल कर दी। उमेश पाल हत्याकांड में  दोनों को आरोपी है। उमर एसटी की जेल में और अली नैनी सेंट्रल जेल में बंद है।

 बीते 24 फरवरी 2023 को    प्रयागराज के जयंतीपुर धूमनगंज इलाके में माफिया के  कुख्यात शूटरों ने  अधिवकता उमेश पाल को गोलियां से छलनी कर दिया था।  इस दिल दहला देने वाली घटना में उनके दो सरकारी सुरक्षाकर्मियों की भी हत्या कर दी गई थी।  बादबाद प्रयागराज पुलिस नेइस घटना में माफिया अतीक अहमद के दोनों बेटे उमर और अली को साजिश रचने के आरोप में आरोपी बनाया था।

इन दोनों उमर लखनऊ जेल में बंद है, जबकि अली नैनी सेंट्रल जेल में बंद है। इस मामले में पुलिस ने लखनऊ जाकर उमर का बयान दर्ज किया था जबकि अली का बयान नैनी सेंट्रल जेल में लिया गया था। इस बयान में अली ने  कई खुलासे किये थे।  इस की लखनऊ लेकर अली ने अपने गुनाहों को काबूल किया था।  उसने बयान में बताया था कि इस हत्याकांड में उसने अपने भाई असद को शामिल करने के लिए अब्बा से माना किया था लेकिन वह नहीं माने थे।  इस घटना में पहले भी चार्ज शीट दाखिल की गई थी जिसमें सदाकत खान फिर  खान शौलत हनीफ, इकलाख अहमद समेत आठ आरोपियों के खिलाफ  चार्ज शीट लगेई गई थी। प्रयागराज पुलिस ने माफिय अतीक अहमद के दोनों बेटे उमर और अली के खिलाफ हिस्ट्रीशीट भी खोली थी जिसमें दोनों को हिस्ट्रीशीटर घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ क्राइम ग्राफ : छमाही अपराध, पश्चिम जोन में तबाड़तोड़ वारदात