CM विष्णु देव साय ने कहा- करोड़ों हिंदुओं का अपमान करने के लिए राहुल मांगें माफी

CM विष्णु देव साय ने कहा- करोड़ों हिंदुओं का अपमान करने के लिए राहुल मांगें माफी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भारतीय परंपरा और हिंदू संस्कृति का कोई ज्ञान नहीं है और उन्हें लोकसभा में दिए गए अपने भाषण के लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अपने पहले भाषण में गांधी ने कहा कि ‘खुद को हिंदू कहने वाले हर समय हिंसा और नफरत फैलाने’ में लगे हैं। 

राहुल गांधी के बयान के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह गंभीर मामला है कि राहुल गांधी पूरे हिंदू समाज को हिंसक कह रहे हैं, वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य मंत्रियों ने कांग्रेस नेता से माफी मांगने की मांग की। सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में साय ने कहा, "राहुल गांधी द्वारा संसद में पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बेहद निंदनीय और आपत्तिजनक है। 

उन्होंने देश के करोड़ों हिंदुओं का अपमान किया है। राहुल गांधी को भारत की परंपरा और हिंदुओं की संस्कृति की कोई जानकारी नहीं है। उनके इस बयान से पूरा देश क्षुब्ध है। कांग्रेस की हिंदुओं के प्रति यह नफ़रत बंद होनी चाहिए। अपने इस वक्तव्य के लिए राहुल गांधी और कांग्रेस पूरे देश से माफी मांगें।'' 

ये भी पढे़ं- अश्विनी वैष्णव का आरोप, राहुल गांधी ने नेता प्रतिपक्ष पद की गरिमा घटाई

 

ताजा समाचार