बरेली कॉलेज में शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए पैसे मांगने की जांच शुरू

बरेली कॉलेज में शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए पैसे मांगने की जांच शुरू

बरेली, अमृत विचार। बरेली कॉलेज में शिक्षकों के एकल स्थानांतरण के लिए प्राचार्य और सचिव के नाम से पैसे मांगने के मामले में समिति ने जांच शुरू कर दी है। समिति ने सोमवार को बैठक की, जिसमें निर्णय लिया गया कि प्राचार्य कक्ष से आवेदन करने वाले शिक्षकों की पूरी जानकारी मांगी जाएगी और फिर शिक्षकों को नोटिस जारी कर उनका स्पष्टीकरण लिया जाएगा।

शिक्षक संघ ने प्राचार्य प्रो. ओपी राय से शिकायत की थी कि प्राचार्य और सचिव के नाम से एकल स्थानांतरण के लिए आवेदन करने वाले शिक्षकों से पैसे लेने की बात सामने आई है। इस पर प्राचार्य ने डॉ. खुर्शीद को संयोजक बनाते हुए प्रो. आलोक खरे, प्रो. वंदना शर्मा, डॉ. अनूप कुमार, डॉ. दयाराम, डॉ. सुंदर सिंह और पंकज अग्रवाल की एक समिति बनाई है। 

सोमवार को समिति की बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि प्राचार्य कार्यालय से जानकारी मांगी जाए कि कितने शिक्षकों ने स्थानांतरण के लिए आवेदन किए हैं। उनके नाम, पते, मोबाइल नंबर समेत अन्य जानकारी मांगी जाएगी।

 इसके बाद शिक्षकों को नोटिस जारी किए जाएंगे और उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा कि क्या उनसे किसी ने पैसे मांगे, क्या उन्होंने किसी को पैसे दिए और किसी को पैसे दिए तो कितने। यदि पैसे मांगने की बात सही हुई तो जांच के आधार पर पैसे मांगने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। समिति के संयोजक डॉ. खुर्शीद अली ने बताया कि समिति ने बैठक की है। शिक्षकों के संबंध में जानकारी मांगी गई है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: डॉक्टर्स डे पर IMA ने वरिष्ठ चिकित्सक और मेधावियों को किया सम्मानित