लखीमपुर खीरी: चौकी इंचार्ज ने दो ठगों को पकड़कर धमकाया… रुपये वसूलकर था छोड़ा

लखीमपुर खीरी: चौकी इंचार्ज ने दो ठगों को पकड़कर धमकाया… रुपये वसूलकर था छोड़ा

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। थाना पढुआ क्षेत्र में अहमदाबाद (गुजरात) के व्यापारियों से 15 लाख रुपये की ठगी मामले में पुलिस ने तीन ठगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से कथित सोने की नकली ईंट, आठ लाख रुपये और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है। वहीं दो आरोपी ठगों को पकड़कर मोटी रकम लेकर छोड़ने वाले वाले चौकी इंचार्ज ढखेरवा की भी मुसीबत बढ़ गई है। पुलिस ने दर्ज की गई एफआईआर में पकड़े गए आरोपी के बयान भी दर्ज किए हैं। जिसमें उसने दो लोगों के पकड़े जाने और चौकी इंचार्ज पर कुछ रुपये लेकर छोड़ने की बात कही है। 

थाना निघासन पुलिस ने ठगी के इस मामले में शामिल थाना निघासन के गांव सेमरापुरवा मजरा मिर्जागंज निवासी दिनेश कुमार उर्फ बाबा, प्रतापगढ़ मजरा मूड़ाबुजुर्ग निवासी राजेश सिंह और थाना पढुआ के गांव जम्हौरा निवासी विनोद कुमार को गांव बस्तीपुरवा स्थित आम के बाग से गिरफ्तार करने का दावा किया है। जिनके पास से पुलिस ने कथित नकली सोने की ईट, 08 लाख रुपये व  घटना में प्रयुक्त एक बाइक बरामद की है। पुलिस ने एसआई राजेन्द्र कुमार तिवारी की तहरीर पर धोखाधड़ी, अमानत में खयानत समेत अन्य धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।

पुलिस ने दर्ज की गई एफआईआर में गिरफ्तार आरोपी दिनेश उर्फ बाबा के बयान भी लिखे हैं, जिसमें उसने कहा कि 30 मई को नकली सोने की ईंट दिखाकर अहमदाबाद निवासी हयात खां और सलीम को हम लोगो ने नकली सोने की ईंट को असली सोने की ईट बनाकर दिखाया था और 15 लाख रुपये लिए थे। खरीददार रुपये देकर कथित ईंट लेकर चले गए। तभी किसी ने चौकी इंचार्ज ढखेरवा गौरव सिंह को इसकी सूचना दे दी।

ढकेरवा चौराहे से निकलते समय चौकी इंचार्ज ढकेरवा ने उसे और उसके साथी विनोद कुमार को पकड़ लिया और पुलिस चौकी ले गए। जहां चौकी इंचार्ज ने मुकदमा लिखकर जेल भेजने की बात कही। इस पर काफी अनुनय विनय की और कुछ लाभ लेकर हम लोगों को छोड़ दिया। बाकी के रुपये आपस में हम लोगों ने बांट लिए। पीड़ित हयात से संपर्क किया और घटना की जानकारी ली। पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने नकली सोने की ईंट को असली बताकर उससे 15 लाख रुपये लिए हैं। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों का चालान भेजा है। 

ये भी पढ़ें। लखीमपुर खीरी: नकली सोने की ईंट दिखाकर 40 लाख की ठगी, तीन गिरफ्तार