कानपुर: हेड कांस्टेबल की हत्या, चेहरा तेजाब से जलाकर नाले में फेंका शव

कानपुर: हेड कांस्टेबल की हत्या, चेहरा तेजाब से जलाकर नाले में फेंका शव

कानपुर, अमृत विचार। फीलखाना थानाक्षेत्र में शुक्रवार सुबह हेड कांस्टेबल की हत्या के बाद चेहरे को तेजाब से जलाकर शव को नाले में फेंक दिया गया। हत्यारों ने उनकी अंगुलियां भी काटी थीं। नाले में शव के पास पुलिस की बेल्ट और वर्दी भी मिली। शुक्रवार देर रात शिनाख्त हो सकी।

मूलरूप से जिला झांसी के मऊरानीपुर थाना बम्हौरी के ग्राम लारौनी निवासी 50 वर्षीय खेमचंद्र कानपुर पुलिस लाइन में हेड कांस्टेबल (एचसीएपी) के पद पर तैनात थे। गुरुवार शाम करीब 4.30 बजे वो अपने कमरे से निकले थे। इसके बाद लौटकर पुलिस लाइन नहीं आए। उनके साथियों ने उन्हें कई बार फोन किया लेकिन फोन बंद बताता रहा था। परिजनों ने भी फोन किया लेकिन उनकी बात नहीं हो सकी। 

शुक्रवार को फीलखाना थानाक्षेत्र में सुबह नौ बजे गुप्तार घाट के गहरे नाले में एक शव पड़ा मिला। पुलिस के अनुसार शव के पास वर्दी और पैर के पास बेल्ट पड़ी मिली। पूरे शरीर पर चोट के निशान थे। शव नाले में उतराता ऊपर आया तो आसपास रहने वाले लोगों ने जानकारी पुलिस को दी।

फीलखाना इंस्पेक्टर रवींद्र प्रताप सिंह, एसीपी कोतवाली अर्चना सिंह फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। पुलिस ने शव को बाहर निकाला तो पता चला कि चेहरे को तेजाब से जलाया गया था और हाथों की अंगुलियां कटी थीं। पहचान के बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना दी।

एसीपी के अनुसार मामले के खुलासे के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हत्याकांड के पीछे अवैध संबंधों का शक है। पुलिस कॉल डिटेल, सीसीटीवी समेत अन्य बिंदुओं पर जांच कर रही है। कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। इस संबंध में फीलखाना इंस्पेक्टर रवींद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मृतक हेड कांस्टेबल खेमचंद्र का बेटा ट्रेनी दरोगा है। उसकी मेरठ में तैनाती है। बेटे ने कानपुर पुलिस से संपर्क कर पूरे मामले की जानकारी ली। वह लोग परिवार के साथ कानपुर पहुंच रहे हैं।

ये भी पढे़ं- Kanpur: एमबीबीएस डॉक्टर की मौत: दोनों डॉक्टरों को पुलिस ने छोड़ा, परिजनों ने नहीं दी तहरीर; लगाया था हत्या का आरोप

 

ताजा समाचार

बरेली गोलीकांड: पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज होगा राणा का गिरोह, सभी आरोपियों के आपराधिक इतिहास तैयार कराने के बाद लगेगा NSA
यात्रियों के लिए खुशखबरी, शाहजहांपुर-बरेली-मुरादाबाद के बीच मेमू ट्रेन चलाने का प्रस्ताव...मुख्यालय से मंजूरी के बाद दौड़ेगी ट्रेन
Bareilly News: चौकीदार की गोली मारकर हत्या के मामले में दो भाइयों को उम्रकैद
CM विष्णु देव साय ने कहा- करोड़ों हिंदुओं का अपमान करने के लिए राहुल मांगें माफी
Bareilly News: नगर स्वास्थ्य अधिकारी को मोहल्ले के लोगों ने घेरा, जमकर सुनाई खरी-खोटी
Bareilly News: अस्पताल से बच्चा चोरी, पुलिस ने मालिक और स्टाफ को हिरासत में लिया