लखनऊ : धमकी से परेशान युवक ने नदी में कूदकर दी जान

लखनऊ : धमकी से परेशान युवक ने नदी में कूदकर दी जान

अमृत विचार, लखनऊ। एक युवक ने तीन लोगों की प्रताड़ना व धमकी से परेशान होकर नदी में कूदकर जान दे दी। वह 28 जून से लापता चल रह था। परिजनों ने सआदतगंज कोतवाली में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी।  शनिवार को युवक का शव मदेयगंज इलाके में नदी में मिला था। युवक ने आत्महत्या से पहले फेसबुक पर वीडियो स्टेटस लगाते हुए धमकी व प्रताड़ना का आरोप भी लगाया था। वीडियो में युवक ने पूर्व प्रेमिका पर भी आरोप लगाया है।

सआदतगंज के कश्मीरी मोहल्ले इलाके में आमिर रजा (24) घर के पास ही पान की गुमटी चलाते थे। 28 जून को वह अचानक लापता हो गए। उनके पिता मोहसिन रजा ने सआदतगंज कोतवाली में बेटे की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। शनिवार को मदेयगंज क्षेत्र में गोमती नदी में उसका शव उतराता मिला था।  इसके बाद पुलिस ने लावरिश में पंचनाम भर शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया था। रविवार को सआदतगंज पुलिस को नदी में मिले युवक के शव की सूचना मिली। पुलिस ने आमिर के परिजनों से संपर्क कर उनको पोस्टमार्टम हाउस भेजा। वहां घरवालों ने नदी में मिले शव की पहचान आमिर के रूप में की। 

आमिर की मौत से पहले उसका एक वीडियो स्टेटस भी सामने आया। 1.40 मिनट के इस वीडियो में आमिर ने केजीएमयू में तीन युवकों पर प्रताड़ना और धमकाने का आरोप लगाया है। वीडियो में आमिर ने कहा है कि उसे तीन माह से धमकी दी जा रही थी। वीडियो के अंत में आमिर ने केजीएमयू में काम करने वाली पूर्व प्रेमिका पर भी धोखाधड़ी और जान से मरवाने की कोशिश का आरोप लगाया है। एसीपी बाजारखाला धर्मेंद्र रघुवंशी का कहना है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अकेला कमाने वाला था आमिर

आमिर के परिवार में बुजुर्ग माता, पिता, एक भाई व बहन है। कुछ वक्त पहले आमिर केजीएमयू में काम करता था, पर किसी कारण से नौकर छूट गई थी। इसके बाद वह कानपुर रोड स्थित एक अस्पताल में काम करने लगा। वहां से भी उसे हटा दिया गया था। एक माह से घर के पास ही पान की गुमटी लगा रहा था। आमिर ही परिवार में कमाने वाला इकलौता सदस्य था।

यह भी पढ़ें :- लखनऊ क्राइम ग्राफ : छमाही अपराध, पश्चिम जोन में तबाड़तोड़ वारदात