मथुरा पानी की टंकी ढहने का मामला: आगरा की दो फर्मों सहित तीन पर केस दर्ज, कई अधिकारी निलंबित

मथुरा पानी की टंकी ढहने का मामला: आगरा की दो फर्मों सहित तीन पर केस दर्ज, कई अधिकारी निलंबित

मथुरा। मथुरा के कृष्ण विहार में पानी की टंकी गिरने से हुए हादसे में दो महिलाओं की मौत और 15 लोगों के घायल हो जाने के मामले में शासन ने कड़ा रुख अपनाया है। मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री ने इस मामले में गंभीरता दिखाई है। इस मामले में टंकी बनाने वाले आगरा की दो फर्मों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वही शासन ने कई अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की है। 

जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश जल निगम द्वारा आगरा की दो फर्म मेसर्स एसएम कन्स्ट्रक्शन 109 अदन बाग दयाल बाग और मेसर्स बनवारी 230 महर्षिपुरम तथा अलमोड़ा उत्तराखंड की मेसर्स त्रिलोक सिंह रावत फार्म एंव अन्य कर्मियों के खिलाफ मथुरा कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

वहीं दूसरी ओर आज भी वहां से मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है। मृतक के परिजनों ने सीएम को बुलाने की मांग की तो प्रशासन के होश गए। किसी प्रकार अधिकारियों ने परिजनों को समझाया।  इस मामले में गंभीरता देखते हुए शासन स्तर से कार्रवाई की गई है। इससे पूर्व जिला प्रशासन की ओर से मजिस्ट्रियल जांच के लिए टीम का गठन कर दिया गया था। 

इन अधिकारियों पर गिरी गाज
इस योजना में तैनात सहायक अभियंता ललित मोहन, जूनियर इंजीनियर शोभित कुमार, जूनियर इंजीनियर बीरेंद्र पाल, जूनियर इंजीनियर रविन्द्र प्रताप सिंह को निलंबित कर जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं तत्कालीन सहायक अभियंता दिव्यांशु कुमार सिंह के खिलाफ भी अनुशासनिक जांच संस्थित की गई है। इनके अलावा अधिशासी अभियंता महराज सिंह, अधिशासी अभियंता कुमकुम गंगवार, अधिशासी अभियंता दयानन्द शर्मा, तत्कालीन सहायक अभियंता राम प्रकाश यादव पर तत्काल नियमानुसार कार्रवाई करने के लिए जल निगम ग्रामीण के प्रबंध निदेशक को संदर्भित किया गया है।

ये भी पढे़ं- मथुरा: सिर्फ 3 साल में गिर गई पानी की टंकी...सांसद हेमा मालिनी पीएम-सीएम से करेंगी शिकायत