पीलीभीत: ब्रांडेड के नाम पर एक्सपायर सीमेंट बेचने के मामले में दर्ज हुई रिपोर्ट

15 अक्टूबर को ही सील हो चुका था गोदाम, श्रीगिरिराज जी इंड्रस्टीज के मालिक पर रिपोर्ट

पीलीभीत: ब्रांडेड के नाम पर एक्सपायर सीमेंट बेचने के मामले में दर्ज हुई रिपोर्ट

पीलीभीत, अमृत विचार। ब्रांडेड के नाम पर एक्सपायर सीमेंट नए कट्टों में भरकर बिक्री करने के मामले में कई दिन से चली आ रही टालमटोल के बाद आखिरकार कार्रवाई की गई। कंपनी के कर्मचारी की ओर से दी गई तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने कॉपीराइट अधिनियम की धारा 63 और 65 के तहत एफआईआर दर्ज की है। जिसमें श्रीगिरिराज जी इंड्रस्टीज के मालिक को आरोपी बनाया गया है।

पूरा मामला 15 अक्टूबर का है, नकली सीमेंट बनाने की एक सूचना पर एसडीएम सदर महिपाल सिंह ने टीम के साथ बिलगवां रोड पर श्रीगिरिराज जी इंड्रस्टीज के गोदाम छापा मारा था। यहां से करीब 1200 सीमेंट के कट्टे, 250 अल्ट्राटेक सीमेंट के नए खाली बैग आदि बरामद हुए थे। आरोप था कि यहां पर एक्सपायर सीमेंट को साफ कराकर नए कट्टों में भरकर ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बिक्री किया जाता था। टीम ने उसी दिन गोदाम को सील कर दिया था। इसके बाद से ही एफआईआर होना तय माना जा रहा था। तीन दिन पहले अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी की एक टीम भी पीलीभीत पहुंची थी और सील गोदाम में पहुंचकर सीमेंट की पड़ताल की थी। जिसके बाद पुलिस को तहरीर दे दी गई थी। इसके बाद से ही रोज एफआईआर को लेकर महज चर्चाएं होती रहीं लेकिन कार्रवाई टलती चली गई। सीमेंट कंपनी के गुड़गांव (हरियाणा) के सेक्टर 39 के रहने वाले कमल सिंह की ओर से तहरीर दी गई। जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें बताया है कि उन्हें अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड की ओर से बाजार में नकली सीमेंट बेचने और बनाने वालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने के लिए अधिकृत किया है। 

बड़ी मात्रा में बरामद हुए थे एक्सपायर सीमेंट के कट्टे
कमल सिंह के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि बिलगवां रोड पर श्रीगिरिराज जी इंड्रस्टीज पर खराब सीमेंट पीसकर व छानकर अल्ट्राटेक सीमेंट के नए नकली बैगों में भरकर बेचा जा रहा है। इसकी सूचना थाने पर दी। फिर दरोगा प्रकाश चंद्र शर्मा, कांस्टेबल मनीष सिरोही व अन्य सहयोगी गोदाम पर पहुंचे। वहां से दुकान पर बैठा व्यक्ति भाग गया। यहां से 96 खाली अल्ट्राटेक सीमेंट के नकली बैग और 50 बोरियां अल्ट्राटेक सीमेंट के नकली भरे बैग व डालमियां सीमेंट के खराब व जमे हुए सीमेंट के कट्टे काफी मात्रा में मिले। जिसे पीसकर अल्ट्राटेक के नकली सीमेंट बैगो में भरा जाता था। इसमें से एक बोरी को सील किया गया और नकली सीमेंट को दस किग्रा एक नकली अल्ट्राटेक के बैग में भरकर सील किया गया है।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: डंपर ने मारी टककर तो उड़ गए डनलप के परखच्चे, एक की मौत