आकाश, आशु और अमित के खेल से उत्तर प्रदेश सेमीफाइनल में, 42वीं के डी सिंह बाबू ऑल इंडिया आमंत्रण हॉकी चैंपियनशिप

आकाश, आशु और अमित के खेल से उत्तर प्रदेश सेमीफाइनल में, 42वीं के डी सिंह बाबू ऑल इंडिया आमंत्रण हॉकी चैंपियनशिप

लखनऊ, अमृत विचार: अमित यादव, आशु और आकाश के दमदार खेल की बदौलत उत्तर प्रदेश एकादश ने ऑल इंडिया केडी सिंह बाबू हॉकी प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए उत्तर प्रदेश ने रविवार को सीआरपीएफ को 4-0 से हराया। एक अन्य मुकाबले में आर्मी एकादश और मुंबई कस्टम के बीच मुकाबला हुआ। यह मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा।

गोमती नगर स्थित मो.शाहिद हॉकी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने पहले दो क्वार्टर में ही सीआरपीएफ पर 3-0 की बढ़त बना ली थी। पहले क्वार्टर में पहला गोल उत्तर प्रदेश के अमित यादव ने साथी खिलाड़ी के पास पर दूसरे मिनट में गोल किया। दूसरे क्वार्टर में उत्तर प्रदेश को 18वें मिनट में पेनल्टी कार्नर का मौका मिला, जिसे आशु मौर्या ने आसानी से गोल में बदला। दस मिनट बाद ही उत्तर प्रदेश के आकाश पाल ने सीआरपीएफ को रक्षा पंक्ति को भेद कर शानदार फील्ड गोल किया और टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी।

तीसरे क्वार्टर में सीआरपीएफ ने रणनीति बदल कर हमले किये लेकिन गोल नहीं दाग सके। चौथे क्वार्टर के 56वें मिनट में उत्तर प्रदेश को एक और पेनल्टी कार्नर का मौका मिला जिसे शाहरुख अली ने गोल में बदला। एक अन्य मुकाबले में मुंबई कस्टम और आर्मी एकादश में जोदार भिड़ंत देखने को मिली। यह मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा। दोनों ही टीमों को एक-एक पेनल्टी कार्नर का मौका मिला जिसको खिलाड़ियों ने गोल में बदला।

यह भी पढ़ेः वर्किंग वूमेन के लिए Good News, 35.5 करोड़ से बनाया जाएगा पहला Working Women Hostel

 

ताजा समाचार

श्रीलंकाई पुरुष टीम के प्रमुख कोच बने Sanath Jayasuriya, जानें कब तक संभालेंगे जिम्मेदारी
BREAKING कानपुर में डीसीपी साउथ कार्यालय में पति ने किया सरेंडर: बूढ़े को जवान करने का झांसा देकर 1000 लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी, पत्नी अभी भी फरार
MP फिर शर्मसार! घर में घुसकर युवक ने 6 वर्षीया बच्ची के साथ किया रेप, हलात गंभीर, आरोपी हिरासत में
Israel–Hamas war : हमले की बरसी पर हमास ने कहा, इजरायल ने संघर्ष विराम पर लगाई रोक
पीलीभीत:तहसील में आत्महत्या करने पहुंच गया पूरा परिवार, जानिए क्या थी वजह
PCS Preliminary Exam-2024 को लेकर असमंजस, आयोग को नहीं मिल रहे सुरक्षित सेंटर, जाने पूरी डीटेल्स