बरेली: आईएमसी नबी की शान में गुस्ताखी से खफा, एडीजी से मिलकर जताया आक्रोश

नबी की शान में गुस्ताखी करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग

बरेली: आईएमसी नबी की शान में गुस्ताखी से खफा, एडीजी से मिलकर जताया आक्रोश

बरेली, अमृत विचार। मौलाना तौकीर रजा खान के नेतृत्व वाली इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) ने पैगंबर-इस्लाम को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले पीलीभीत के संजय मिश्रा और विवेक मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग उठाई है। आईएमसी के यूपी संगठन प्रभारी नदीम कुरैशी ने एक प्रतिनिधि मंडल के साथ अपर पुलिस महानिरीक्षक (ADG) रमित शर्मा से मुलाकात कर उन्हें मांग पत्र सौंपा। जिसमें संजय मिश्रा और विवेक मिश्रा, दोनों को अरेस्ट की मांग की है। 

ये घटनाक्रम जिला पीलीभीत से जुड़ा है। कलीनगर तहसील के माधोटांडा गांव में बीते सप्ताह एक सभा के दौरान का वीडियो वायरल हो गया था। इसमें भारतीय बजरंग दल के जिलाध्यक्ष संजय मिश्रा और विवेक मिश्रा पर पैगंबर साहब को लेकर विवादित टिप्पणी करने से इलाके में आक्रोश फैल गया था। मुस्लिम समुदाय के तमाम लोग सड़कों पर उतर आए और संजय मिश्रा के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग उठाई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके आक्रोश शांत कर दिया। लेकिन, इधर दोनों की गिरफ्तारी की मांग जारी है। शुक्रवार को नदीम कुरैशी ने पीलीभीत जाकर एसपी से गिरफ्तारी की मांग का ऐलान किया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें घर पर नजरबंद कर दिया था। सोमवार को आईएमसी ने एडीजी रमित शर्मा से मुलाकात कर उन्हें अपना मांग पत्र दिया है। इसमें कहा है कि पैगंबर साहब पर घटियां बातें बोलकर माहौल खराब करने का प्रयास किया जा रहा है और ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

गिरफ्तारी नहीं हुई तो दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन
उधर आईएमसी मीडिया प्रभारी मुनीर इदरीसी ने पार्टी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा के हवाले से कहा है कि पैगंबर-ए-इस्लाम की शान में गुस्ताखियां जारी हैं। दिल्ली, हैदराबाद, कर्नाटक होते हुए यह सिलसिला यूपी तक पहुंच गया है। बड़ी बात ये है की सभी आरोपी आजाद हैं। किसी की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। आरोपियों के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर ही मुकदमे दर्ज हो रहे है उन्हें जेल भेजा जा रहा है। इससे बड़ा अन्याय और क्या हो सकता है। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो पार्टी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां के नेतृत्व में दिल्ली में बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होंगी। जल्द ही तारीख का एलान भी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - बरेली : गूगल के ज्ञान ने करा दी सपा नेता की फजीहत, महर्षि वाल्मीकि के बारे में ये क्या लिख दिया...