बरेली : गलती से जारी हुआ एक टॉपर, अब 94 को ही मिलेंगे पदक

एमए संगीत में नहीं सिर्फ एमए गायन में ही मिलेगा पदक

बरेली : गलती से जारी हुआ एक टॉपर, अब 94 को ही मिलेंगे पदक

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय के टॉपर्स की सूची में एमए संगीत में टॉपर छात्रा का नाम गलती से जारी कर दिया गया था। विश्वविद्यालय ने गलती में सुधार कर दिया है और अब 22वें दीक्षांत समारोह में 94 टॉपर्स को पदक दिए जाएंगे। इसके अलावा बीएलएड में एक छात्रा की आपत्ति को भी खारिज कर दिया गया है। विश्वविद्यालय ने तैयारियां तेज कर दी हैं और जल्द ही मुख्य अतिथि का नाम भी फाइनल हो जाएगा।

विश्वविद्यालय ने शनिवार को 95 टॉपर्स की सूची जारी कर तीन दिन में आपत्तियां मांगी थीं। इस सूची में एमए संगीत में शहर के एक कॉलेज की छात्रा का नाम टॉपर्स की सूची में जारी किया था। विश्वविद्यालय ने पाया कि विद्या परिषद के प्रस्ताव के एमए संगीत में गायन, सितार और तबला में पदक दिए जाते हैं। एमए संगीत सितार में काेई विद्यार्थी नहीं था और तबला में 10 से कम विद्यार्थी होने की वजह से टॉपर का चयन नहीं किया। सिर्फ एमए संगीत गायन में ही पदक दिया जाएगा, जबकि एमए संगीत में भी टॉपर का चयन कर लिया गया था। अब इसमें सुधार कर दिया गया है। इसके अलावा बीएलएड की एक छात्रा ने आपत्ति की थी कि उसके अंक ज्यादा हैं लेकिन छात्रा को बताया गया कि नियम के तहत बीएलएड, बीपीएड और बीएड में सिर्फ लिखित परीक्षा के अंकों के आधार पर ही टॉपर का चयन किया जाता है और इसमें प्रयोगात्मक अंक नहीं जोड़े जाते हैं। इसके बाद छात्रा की आपत्ति खारिज कर दी गई। डीएसडब्ल्यू प्रो. पीबी सिंह ने बताया कि एक पाठ्यक्रम में टॉपर का गलती से नाम सूची में शामिल हो गया था। अब संशोधित सूची जारी की जाएगी।

10, 11 और 13 के अवकाश निरस्त

दीक्षांत समारोह की वजह से कुलपति के आदेश पर कुलसचिव संजीव कुमार ने सभी अधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारियों के 10, 11 और 13 अक्टूबर के अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं। हालांकि 12 अक्टूबर का अवकाश जारी रहेगा।

ऑफ व्हाइट कोट-पैंट होगा ड्रेस कोड
दीक्षांत समारोह के लिए कुलसचिव ने ड्रेस कोड निर्धारित कर दिया है। इस बार भी शोभा यात्रा में शामिल होने वाले कुलसचिव, विद्यापरिषद और कार्य परिषद के सदस्य और संकायाध्यक्ष में पुरुष बंद गले का ऑफ व्हाइट कोट और पैंट और महिलाएं रेड बॉर्डर ऑफ व्हाइट साड़ी और रेड कलर का ब्लाउज और ऑफ व्हाइट कोट या स्वेटर पहनेंगे।

ये भी पढ़ें - बरेली: लंबे इंतजार बाद अनीता को मिलीं पति की अस्थियां...अब हरिद्वार में करेंगी विसर्जित

ताजा समाचार

प्रयागराज: पूर्व विधायक की तेरहवीं में शामिल हुए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और रामापति राम त्रिपाठी, दी श्रृद्धांजलि 
फतेहपुर में रील बनाने के चक्कर में जान से खिलवाड़ कर रहे युवक: बीच हाईवे में की कसरत, सोशल मीडिया में VIDEO वायरल
बहराइच: ग्राम प्रधान के मकान से लाखों की चोरी, केस दर्ज कर जांच शुरू
Kanpur: मरम्मत से घंटों गुल हो रही बिजली, लोग परेशान, त्योहारों में न पड़े खलल, इसलिए केस्को कर्मी कर रहे मरम्मत
Nepal : धौलागिरी पर्वत से फिसलने के कारण पांच रूसी पर्वतारोहियों की मौत
अयोध्या: बोर्ड परीक्षा को लेकर कॉलेजों से मांगी गई छात्रों की फोटो युक्त नामावली