अयोध्या : चौक उपकेन्द्र का फीडर दगा, 40 मोहल्लों में बिजली गुल

रविवार रात नौ बजे धमाके के साथ दग गया मेन सप्लाई फीडर, मरम्मत में जुटी हुई टीम, बोल गए घरों के इनवर्टर, पेयजल आपूर्ति भी रही ठप

अयोध्या : चौक उपकेन्द्र का फीडर दगा, 40 मोहल्लों में बिजली गुल

अयोध्या, अमृत विचार : सर्वाधिक उपभोक्ताओं वाले चौक विघुत उपकेन्द्र का मुख्य फीडर रविवार रात नौ बजे धमाके के साथ दग गया। फीडर के दगने से केबल और फीडर पार्ट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। जिसके चलते करीब चालीस से अधिक मोहल्लों की बिजली गुल हो गई। रात में एक बजे जैसे तैसे आपूर्ति चालू की गई लेकिन फीडर मरम्मत के लिए सोमवार सुबह दस बजे आपूर्ति बंद कर दी गई। रात में पांच घंटे और सोमवार सुबह दस बजे से तीन बजे तक आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई है।

बताया जाता है कि रविवार रात चौक उप केन्द्र का सप्लाई फीडर पीछे से बुरी तरह दग गया। तेज आवाज के साथ दगे फीडर को लेकर उप केन्द्र में हड़कंप मच गया। तत्काल विघुत आपूर्ति बंद कर दी गई। उप केन्द्र के मुताबिक रात को नौ बजे से एक बजे तक जैसे तैसे फीडर की मरम्मत कर आपूर्ति चालू की गई लेकिन काम न कर पाने के कारण सोमवार पृथ्वी इंटरप्राइजेज की टीम को बुलाकर कर पूरा फीडर खुलवा मरम्मत कराई जा रही है। चौक उप केन्द्र के फीडर में आई खराबी के कारण करीब चालीस मोहल्लों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बिजली आपूर्ति ठप होने से रविवार रात और सोमवार पूरे दिन लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

आपूर्ति न होने से जहां घरों की दिनचर्या प्रभावित हुई वहीं इलाके में पड़ने वाले जल निगम के पंप भी जलापूर्ति नहीं कर सके जिसके कारण लोगों को अलग से संकट झेलना पड़ा। रविवार रात में पांच घंटे से अधिक बिजली आपूर्ति ठप होने के कारण लोगों के घरों के इनवर्टर भी बोल गए। सबसे ज्यादा परेशानी चौक बाजार के व्यापारियों को झेलनी पड़ी। सोमवार सुबह दस बजे से देर शाम तक आपूर्ति न होने के कारण दुकानदारी भी प्रभावित हुई। खास बात यह है कि हर माह अनुरक्षण के बाद भी फीडरों का दगना नहीं थम रहा है।

बिजली गुल होने से यह मोहल्ले रहे प्रभावित

चौक उप केन्द्र के फीडर में आई खराबी के कारण नहरबाग, खवासपुरा, रीडगंज, हैदरगंज, तेली टोला, राठहवेली, अंगूरीबाग आवास विकास कालोनी, कश्मीरी मोहल्ला, धारा रोड, चौक इलाका, पुरानी सब्जी मंडी, सीमेंट कोठी समेत कुल चालीस मोहल्ले प्रभावित हुए हैं। फीडर की मरम्मत कराई जा रही है। शीघ्र ही आपूर्ति सुचारू की जायेगी। मरम्मत का कार्य पृथ्वी इंटरप्राइजेज द्वारा युद्धस्तर पर कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: एसएनके के स्टॉक का मिलान करने में उलझी टीम...करोड़ों रुपये की कर अपवंचना का हो सकता है खुलासा