सूट बूट वाले बाबा के सत्संग में कासगंज से गए थे सैकड़ों लोग, 9 की मौत...10 घायल

 गांव में शव पहुंचते ही मृतको के परिवार में मचा कोहराम

सूट बूट वाले बाबा के सत्संग में कासगंज से गए थे सैकड़ों लोग, 9 की मौत...10 घायल

कासगंज, अमृत विचार। सूट बूट वाले बाबा साकार विश्व हरि के सत्संग में जिले से सैकड़ों लोग शामिल होने के लिए गए हुए थे। जिनमें से मरने वालों की संख्या नौ हो गई है। आज बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव पैतृक गांव पहुंचे। घटना को लेकर मृतकों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

हाथरस जिले के तहसील सिकंदराऊ क्षेत्र के रतभानपुर में विश्व साकार हरि भोले बाबा का मंगलवार को सत्संग चल रहा था। जिसमें ढाई लाख लोग शामिल हुए थे। सत्संग सुनने के लिए जिले से सात सैकड़ा से अधिक महिला पुरुष पहुंचे थे‌। जिनमें से जिले के एक मासूम सहित नौ लोगों की कुचलने से मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए। दो लोगों को कासगंज जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। तीन लोगों का इलाज एटा में चल रहा है, जबकि पांच लोगों का इलाज अलीगढ़ में चल रहा है। 

मौत की खबर कासगंज जिले में आते ही परिजन अपनों की तलाश में संपर्क करने लगे‌ और परिजनों में कोहराम मच गया। वह अपनों की शिनाख्त करने के लिए पोस्टमार्टम गृह पर पहुंच गए। पोस्टमार्टम गृह पर पड़े शवों में से अपनों की तलाश की। शव मिलने पर कोहराम मच गया। इनके शव बुधवार की सुबह गांव में पहुंचे। गांव में मृतकों के घरों पर कोहराम मचा हुआ है।

1997 में यौन शोषण में जेल गया था बाबा
बाबा साकार विश्व हरि का जन्म कासगंज के बहादुर नगर में हुआ। वह यहां पला बड़ा और पुलिस विभाग में भर्ती हो गया। बाबा ने इंटेलीजेंट में टीम में सेवाएं दी। बाबा पर 1997 में बाबा पर यौन शोषण का मुकदमा दर्ज हुआ है। वह जेल भी गया था। बाद में वह साकार विश्व हरि बाबा बनकर सत्संग करने लगा। बाबा से लोगों की आस्था जुड़ती चली गई और लाखों की भीड़ जुटने लगी। 

23 मई 2023 से नहीं आए हैं पैतृक गांव बाबा
गांव में साकार विश्व हरि बाबा का नाम सूरजपाल है। उनकी पत्नी का नाम कटोरी देवी है। सूरजपाल तीन भाइयों में से सबसे बड़ा है। इनसे छोटे भाई का नाम रामप्रसाद है। जिनकी मृत्यु हो चुकी है। तीसरे नंबर के भाई का नाम राकेश है। ये गांव में रहकर खेती का काम करते हैं। सूरजपाल से बने साकार विश्व हरि बाबा अपने पैतृक गांव में बने आश्रम पर आखिरी बार 23 मई 2023 को आये थे, तबसे नहीं आये हैं, हालांकि उनके आश्रम पर हर मंगलवार को हजारों लोगों की भीड़ उमड़ती है। बाबा के अनुयाई आश्रम पर पहुंचकर अपने आपको को धन्य समझते हैं।

ये हैं जिले के मृतक 
1-मीरा देवी उम्र 58 वर्ष पत्नी प्रेम शंकर निवासी गोरहा थाना कोतवाली कासगंज

2-सीमा उम्र 38 वर्ष पत्नी सोनपाल निवासी नगला खजी थाना सोरों, 

3-सोमवती उम्र 60 वर्ष पत्नी सत्य प्रकाश ग्राम प्यारमपुर थाना पटियाली, 

4--रेवती देवी उम्र 64 वर्ष पत्नी छोटेलाल ग्राम प्यारमपुर थाना पटियाली
 
5---प्रियंका उम्र 20 वर्ष पुत्री रामसेवक जाति जाटव निवासी बहोटा थाना गंजडुंडवारा

6-युवंश उम्र 5 वर्ष पुत्र प्रेम सिंह निवासी नोरथा थाना कोतवाली कासगंज

 7--मीनू देवी उम्र करीब 45 वर्ष पत्नी मदनपाल सिंह निवासी सलेमपुर पीरौंदा थाना कोतवाली कासगंज, 

8-मुन्नी देवी उम्र करीब 52 वर्ष पत्नी तोताराम निवासी बलराम थाना ढोलना

9-सुदामा उम्र करीब 65 वर्ष पत्नी महावीर सिंह जाति जाटव निवासी सादिकपुर थाना क्षेत्र सहावर

ये भी पढ़ें- कासगंज जिले के गांव बहादुर नगर के रहने वाले हैं भोले बाबा, पहले भी बाबा के सत्संग के बाद होते रहे हैं हादसे