Chitrakoot: जिलाधिकारी ने स्काई ग्लास ब्रिज का किया मुआयना, ब्रिज बनाने वाली फर्म को ब्लैक लिस्ट करने के दिए आदेश

Chitrakoot: जिलाधिकारी ने स्काई ग्लास ब्रिज का किया मुआयना, ब्रिज बनाने वाली फर्म को ब्लैक लिस्ट करने के दिए आदेश

चित्रकूट (मानिकपुर), अमृत विचार। नवागंतुक जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन ने भ्रष्टाचार और अनियमितता पर पहली सख्त कार्रवाई से अपने मंतव्य जाहिर कर दिए हैं। टिकरिया गांव में रानीपुर टाइगर रिजर्व में तुलसी जल प्रपात के पास बन रहे स्काई वाक ग्लास ब्रिज (आबजर्वेटरी डेक) में निर्माण की गुणवत्ता को लेकर उठ रहे सवालों के बीच शुक्रवार को जिलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया और रानीपुर टाइगर रिजर्व के उप निदेशक एनके सिंह को निर्देश दिए कि इन कमियों को दुरुस्त करने के लिए नोटिस जारी की जाए। साथ ही संबंधित फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई की जाए।  

गौरतलब है कि तहसील मानिकपुर में वन विभाग के नियंत्रणाधीन तुलसी जल प्रपात के पास इको-पर्यटन विकास के लिए इस ग्लास ब्रिज (अवलोकन डेक) का निर्माण कराया जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी पवनसुत कंस्ट्रक्शंस गाजीपुर को दी गई है। बीते दिनों जिला पंचायत सदस्य मीरा भारती यहां पहुंची और जब चबूतरों आदि में दरार की फोटो वायरल हुई तो यह ब्रिज चर्चा में आ गया। जिलाधिकारी ने भी इसका संज्ञान लिया। 

अफसरों के साथ पहुंचे जिलाधिकारी

जिलाधिकारी शुक्रवार को उप निदेशक, रानीपुर टाइगर रिजर्व, कृष्ण कुमार अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड-1, उप जिलाधिकारी मानिकपुर पंकज वर्मा व अन्य संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। निरीक्षण के दौरान अवलोकन डेक का ढांचा ठीक पाया गया। प्रशासन के अनुसार वर्षा होने से मिट्टी सेटेलमेंट होने से डेक की बाहरी सीढ़ी के प्लेटफार्म के पास मिट्टी में मामूली दरारें पाई गईं, जो किसी प्रकार का स्ट्रक्चरल फेल्योर नहीं है। बताया गया कि अवलोकन डेक अभी तक वन विभाग को हैंडओवर नहीं किया गया है। 

भविष्य में ऐसी कमियों पर ध्यान दें 

जिलाधिकारी ने उप निदेशक, रानीपुर टाइगर रिजर्व को निर्देशित किया कि कमियों को ठीक कराने के लिए संबंधित फर्म को नोटिस जारी की जाए और ब्लैक लिस्ट करने की कार्रवाई की जाए। सुरक्षा मानकों के मद्देनजर एमएनआईटी प्रयागराज से सुरक्षा संबंधी आडिट कराने के बाद ही इसे पर्यटकों के लिए खोला जाए। जिलाधिकारी ने आगाह किया कि सुपरविजन करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को भी सचेत किया जाए कि भविष्य में इस प्रकार की कमियों पर ध्यान दें।

यह भी पढ़ें- Hamirpur: खलासी की लू से मौत के मामले में आया नया मोड़; 18 दिन बाद कब्र से निकाला गया मृतक का शव, होगा पोस्टमार्टम

 

ताजा समाचार

Unnao News: डंपर ने बाइक सवार अधेड़ को रौंदा, मौत, आक्रोशित परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम
पीलीभीत में पहाड़ों पर हुई भारी बारिश से तबाही...हर तरफ पानी ही पानी, कमिश्नर और आईजी ने परखे हालात
प्रतापगढ़: मां ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी बेटे की हत्या, आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भेजा जेल
Banda News: ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में शिक्षकों ने दिखाई एकजुटता, किसी ने भी नहीं दर्ज कराई उपस्थिति
जम्मू कश्मीर: आतंकियों ने सेना के वाहन पर ग्रेनेड से किया हमला...4 जवान शहीद, मुठभेड़ जारी
Kanpur: आईसक्रीम गोदाम में पड़ा मिला कर्मचारी का शव, फैली सनसनी, परिजनों ने जताई यह आशंका...