रामनगर: कार्बेट में डे सफारी कैंसिल होने पर नहीं मिलेगा रिफंड

रामनगर: कार्बेट में डे सफारी कैंसिल होने पर नहीं मिलेगा रिफंड

रामनगर, अमृत विचार। विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में अगर डे सफारी पर आ रहे हैं तो यह भी जान ले कि सफारी कैंसिल होने पर नहीं होगा आपका रिफंड वापस। बुकिंग करते हुए कार्बेट की विभागीय वेबसाइट पर यह जानकारी भी साझा की गई है। 

बता दें कि विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का सबसे चर्चित जोन ढिकाला पर्यटन जोन 15 जून व बिजरानी जोन 30 जून को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है,उसके साथ ही 15 जून से नाइट स्टे भी कॉर्बेट पार्क में पर्यटकों की सुरक्षा के चलते मानसून सीजन को देखते हुए बंद कर दिया जाता है,जो हर वर्ष अक्टूबर माह में पुनः सुचारु किया जाता है। 

बस पर्यटकों के लिए वर्तमान में कॉर्बेट का ढे़ला,झिरना व गर्जिया पर्यटन जोन में पर्यटक डे सफारी  के तौर पर खुला है। अत्यधिक वर्षा होने पर पर्यटकों की सुरक्षा  के लिहाज से इन  जोनों को  कभी बंद किया जा सकता है। ऐसे में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक दिगंत नायक ने बताया कि अभी कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में एडवांस बुकिंग कैंसिल होने पर रिफंड का कोई भी प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि अत्यधिक वर्षा होने के चलते पर्यटकों की सुरक्षा के मध्य नजर हमें सफारी एकाएक वर्षा अधिक होने पर सफारी बंद करनी होती है,उस दौरान रिफंड वापसी का कोई भी प्रावधान नहीं है।

ताजा समाचार

हल्द्वानी: पुलिस वाला बनकर की महिला से अश्लीलता, WhatsApp DP में अफसर की फोटो
UP News: डिजिटल अटेंडेंस को लेकर शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन, मांगे न मानने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की दी चेतावनी
बनबसा: भारत-नेपाल सीमा पर तीन दिनों से यातायात बंद 
Auraiya News: किशोरी के अपहरण व छेड़छाड़ के दोषी को सात वर्ष की कैद...कोर्ट ने 25 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया
अल्मोड़ा में बारिश से 19 सड़कें बंद, जनजीवन अस्त-व्यस्त, पिछले 24 घंटों में जैंती में सर्वाधिक 122 एमएम बारिश रिकॉर्ड
Kanpur: शुक्र है मैं अमरनाथ में थी, नहीं...तो तुमको पानी में डुबो देती, महापौर प्रमिला पांडेय ने नाला सफाई काे लेकर अधिकारियों की लगाई क्लास