कासगंज: कार्यालयों में अनुपस्थित मिले अधिकारी और कर्मचारी, सीडीओ खफा

सीडीओ ने विकास भवन के कार्यालयों का किया निरीक्षण  

कासगंज: कार्यालयों में अनुपस्थित मिले अधिकारी और कर्मचारी, सीडीओ खफा

कासगंज, अमृत विचार। सीडीओ ने शुक्रवार को विकास भवन स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। कार्यालयों में मिली गंदगी और अधिकारी व कर्मचारियों के अनुपस्थित मिलने पर उन्होंने नाराजगी जताई। कर्मचारियों को समय से उपस्थित होने के निर्देश दिए। साथ ही अनुपस्थित अधिकारी कर्मचारियों को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है।   

सीडीओ सचिन सुबह 10:20 बजे विकास भवन के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जिसमे सर्वप्रथम जिला विकास कार्यालय, जिला ग्राम्य विकास अभिकरण, जिला दिव्यांग सशक्तिकरण, अधिशासी अभियंता ग्रा.अ.वि., जिला ग्रामोद्योग, जिला सूचना अधिकारी कार्यालय, समाज कल्याण कार्यालय, जिला कृषि कार्यालय, जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय, सहायक अभियंता लघु सिंचाई, जिला लेखा परीक्षा, उपायुक्त सहकारिता, जिला उद्यान अधिकारी, जिला कार्यक्रम आदि का निरीक्षण किया गया।

कार्यालयों में पाया गया कि स्टोर ना होने के कारण अधिकतर सामान कार्यालय में ही रखा पाया गया जिस पर नाराजगी प्रकट की और कहा अगले निरीक्षण में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाएगी। निरीक्षण के दौरान समाज कल्याण अधिकारी, उपायुक्त सहकारिता के वरिष्ठ सहायक अमित कुमार अनुपस्थित पाए गए। पंचायत राज अधिकारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण मौके पर उपस्थित थे। विभिन्न कार्यालयों के एक अधिकारी दो कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी की उपस्थिति पंजिका मंगाई गई थी जो कार्यालय द्वारा उपलब्ध नहीं कराई जा सकी अवगत कराया गया कि पटल सहायक के अलमारी में बंद है। इस पर सीडीओ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अधिकारियों, कर्मचारी समय से कार्यालय आने के निर्देशों का अनुपालन नहीं किया जा रहा है। सभी अनुपस्थित पाए गए कर्मियों को दो दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। कहा कि यदि भविष्य में भी ऐसी स्थिति पाई जाती है तो वेतन रोकने के साथ ही विभागीय कार्यवाही के लिए संस्तुति की जाएगी।

ये भी पढ़ें। कासगंज: एक देश में दो विधान दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे 

ताजा समाचार

अयोध्या: रेलवे अंडर पास में भरा पानी, घरों में कैद हुए बीरभानुपुर के लोग
Chitrakoot: युवक ने नशीला पदार्थ खिलाकर शादीशुदा शिक्षिका का बनाया अश्लील वीडियो; वायरल करने की दी धमकी, आरोपी गिरफ्तार
लखीमपुर खीरी: खतरे के निशान को पार कर गई शारदा...पलिया मार्ग बंद, रेलवे लाइन भी कटी
हल्द्वानी: रेट्रो साइलेंसर और प्रेशर हॉर्न पर 350 के खिलाफ कार्रवाई
सुलतानपुर: टैबलेट से हाजिरी का शिक्षकों ने किया बहिष्कार, डिजिटलाइजेशन कार्यक्रम जिले में रहा बेअसर
लखीमपुर खीरी: बाढ़ का पानी हाईवे पर आया...बसों के संचालन पर रोक से ट्रैक्टर चालकों की मौज, ढो रहे सवारियां