माई ट्री अभियान: छात्र पंचायत ने किया पौध वितरण का भंडारा, देश भर में एक लाख पौधे रोपने का संकल्प

माई ट्री अभियान: छात्र पंचायत ने किया पौध वितरण का भंडारा, देश भर में एक लाख पौधे रोपने का संकल्प

गोंडा, अमृत विचार। राष्ट्रीय छात्र पंचायत की तरफ से शुक्रवार को जिले के बहलोलपुर बाजार में पौध वितरण भंडारे का आयोजन किया गया‌। केंद्रीय वन पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह उर्फ राजा भैया के प्रतिनिधि रमाशंकर मिश्रा ने लोगों को पौधे वितरित कर इस भंडारे का शुभारंभ किया। 

राज्य मंत्री प्रतिनिधि रमाशंकर मिश्रा ने कहा कि समाज के हित में यह कार्यक्रम है और सभी को मिलकर इस अभियान के तहत पौधा लगाना चाहिए। राष्ट्रीय छात्र पंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष  शिवम पांडेय ने बताया कि यह कार्यक्रम लगभग एक महीने से माई ट्री के नाम से चलाया जा रहा है। छात्र पंचायत ने पूरे देश में एक लाख वृक्ष लगाने का संकल्प लिया है। इसी के तहत बहलोलपुर कार्यालय पर पौधों के भंडारे का कार्यक्रम किया गया है। जिसमें लोगों को पौधे बांटे गए हैं तथा उनका मोबाइल नंबर व नाम अपने पास दर्ज किया गया है, ताकि वितरित किए गए पौधों के रखरखाव की मॉनिटरिंग की जा सके।‌

जिला विकास अधिकारी सुशील कुमार श्रीवास्तव ने छात्र पंचायत अभियान की सराहना की। कार्यक्रम संयोजक रंजीत पांडेय ने बताया कि यह भंडारा 50 दिनों तक चलेगा। जो भी व्यक्ति चाहे यहां से आकर निशुल्क पौधा प्राप्त कर सकता है। इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी अभय कुमार सिंह व छात्र पंचायत के कार्यकर्ता रंजीत पांडेय,शुभम तिवारी, सतीश, सोनू ,जाहिद आदि लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें -सुलतानपुर: आधे घंटे में बन जाएगा केसीसी, नहीं लगाना पड़ेगा तहसील का चक्कर

ताजा समाचार