Hamirpur: खलासी की लू से मौत के मामले में आया नया मोड़; 18 दिन बाद कब्र से निकाला गया मृतक का शव, होगा पोस्टमार्टम

मृतक की पत्नी के अनशन पर बैठने के बाद पुलिस पोस्टमार्टम को तैयार

Hamirpur: खलासी की लू से मौत के मामले में आया नया मोड़; 18 दिन बाद कब्र से निकाला गया मृतक का शव, होगा पोस्टमार्टम

हमीरपुर (सुमेरपुर), अमृत विचार। लू से मौत के मामले में पत्नी व बच्चों के साथ अनशन पर बैठने के बाद पुलिस ने 18 दिन बाद शव को कब्र से निकलकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पीड़ित पत्नी का आरोप है कि उसके पति की संदिग्ध मौत के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम नहीं कराया और आर्थिक तंगी के चलते सजातीय लोगों ने शव को दफना दिया था। जबकि उसने आशंका जताई थी कि पति की हत्या की गई है। 

इंगोहटा निवासी राजकुमारी ने बताया कि उसका पति राम बहादुर प्रजापति (45) बीते 11 जून को मौदहा के एक ट्रक में खलासी का काम करने गया था। तभी कानपुर के एक पेट्रोल पंप में ट्रक खराब होने पर ट्रक तीन दिन तक वहीं खड़ा रहा। जहां उनको लू लगने से उनकी हालत बिगड़ने लगी। ट्रक ठीक होने के बाद 14 जून रविवार को सुमेरपुर आया तो उसका पति ट्रक में ही अचेत होकर गिर पड़ा। 

ट्रक ड्राइवर ने उन्हें मौदहा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। तब उसे सूचना दी गई कि पति की हालत ठीक नहीं है। जानकारी होने पर वह किराए के लिए पैसे न होने पर राशन का पांच किग्रा चावल बेचकर मौदहा पहुंची। तो उसका पति मृत अवस्था में अस्पताल के बाहर पड़ा था। किसी तरह से वह शव को लेकर गांव आई। अब उसके अंतिम संस्कार का सवाल उठ खड़ा हुआ। तब पड़ोसी और सजातीय लोग सामने आए और आपस में धनराशि एकत्र कर सोमवार को उसका अंतिम संस्कार किया। 

पीड़िता ने बताया कि न्याय के लिए उसने सदर विधायक से गुहार लगाई। इसके बाद पति के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए मुख्यालय के गोल चबूतरे में बैठ गई। तब उसकी आवाज प्रशासन तक पहुंची। प्रशासन ने स्थानीय पुलिस को शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम कराने के आदेश दिए। 

इस पर शुक्रवार को नायब तहसीलदार हिम्मत बहादुर, थानाध्यक्ष राकेश कुमार, क्राइम इंस्पेक्टर रामकुमार यादव गांव में पहुंचे और जेसीबी से कब्र को खुदवा कर शव को निकला और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस मौके पर मृतक की पत्नी सहित अन्य परिजन व गांव के लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Kannauj: होटल के कमरे में मिला फाइनेंस कंपनी के एरिया मैनेजर का शव; हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि, परिजनों में मची चीख पुकार

 

ताजा समाचार

UP News: डिजिटल अटेंडेंस को लेकर शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन, मांगे न मानने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की दी चेतावनी
बनबसा: भारत-नेपाल सीमा पर तीन दिनों से यातायात बंद 
Auraiya News: किशोरी के अपहरण व छेड़छाड़ के दोषी को सात वर्ष की कैद...कोर्ट ने 25 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया
अल्मोड़ा में बारिश से 19 सड़कें बंद, जनजीवन अस्त-व्यस्त, पिछले 24 घंटों में जैंती में सर्वाधिक 122 एमएम बारिश रिकॉर्ड
Kanpur: शुक्र है मैं अमरनाथ में थी, नहीं...तो तुमको पानी में डुबो देती, महापौर प्रमिला पांडेय ने नाला सफाई काे लेकर अधिकारियों की लगाई क्लास
मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने पहली छमाही में रिकॉर्ड 9,262 इकाइयों की बिक्री की