सुल्तानपुरः बिजली कटौती से अजिज मोहल्लेवासियों का कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन 

सुल्तानपुरः बिजली कटौती से अजिज मोहल्लेवासियों का कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन 

HIGHLIGHT
- कटौती से परेशान उपभोक्ताओं का टूटा धैर्य 
- दो माह से केएनआई फीडर की आपूर्ति बदहाल 
- डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन 
- डीएम ने अधीक्षण अभियंता से कहा, 24 घंटे में दुरूस्त कराएं आपूर्ति व्यवस्था 

सुल्तानपुर, अमृत विचारः शहर के बिनोवापुरी, सीताकुंड मोहल्ले की विद्युत आपूर्ति दो माह से बेपटरी है। अघोषित कटौती आजिज आए मोहल्लेवासियों का धैर्य सोमवार को जवाब दे दिया। दर्जनों की संख्या में मोहल्लेवासी कलेक्ट्रेट पहुंच गए। यहां मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देते हुए आंदोलन की चेतावनी दी। 
जनता दर्शन में मौजूद जिलाधिकारी कृत्तिका ज्योत्स्ना ने एक आठ सदस्यीय प्रतितिनिधि मंडल से वार्ता किया। उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि आप लोग आज आएंगे, इसलिए पहले ही अधीक्षण अभियंता को बुला रखा है। डीएम ने अपने सामने से मोहल्लेवासियों की समस्या से अधीक्षण अभियंता को अवगत कराया। कहा कि तत्काल बताओं कहा समस्या आ रही है। 24 घंटे के अंदर आपूर्ति व्यवस्था दुरूस्त कराओ। जिस पर अधीक्षण अभियंता ने मोहल्ले के लोगों से कहा कि सोमवार की शाम को ही वे, अधीशाषी अधिकारी, जेई  के साथ आप लोगों से मीटिंग करेंगे और समुचित निदान कराएंगे। 
शहर का बिनोवापुरी मोहल्ला व सीताकुंड वार्ड पाश एरिया में आता है। जहां हजारों की आबादी निवास करती है। यहां विद्युत आपूर्ति के लिए चार ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं। बावजूद इसके पिछले दो महीनों से स्थानीय लोग बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। इसी को लेकर सोमवार को सैकड़ों लोगों को सड़क पर आकर प्रदर्शन करना पड़ा। मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार को दिया गया है। इसमें उल्लेख है कि मोहल्ले वासियों को केएनआई फीडर से आपूर्ति दी जाती है। दो महीनों से स्थिति ये है कि शासन के निर्देश के अनुसार सप्लाई नहीं दी जा रही है। बिजली की आवाजाही से लोग परेशान हैं। लगातार 12 घंटे सप्लाई मिल पाना टेढ़ी खीर हो रहा है।
यह भी आरोप ज्ञापन में लगाया कि जब भी अधिकारी और कर्मचारी से बात करने के लिए फोन लगाया जाता है तो सियूजी नंबर पर बात नहीं हो पाती। आरोप तो ये भी है कि अगर फोन उठ गया तो सही जवाब देने के बजाए लोगों को धमकाते हुए जवाब दिया जाता है।

ये लोग रहे मौजूद 
ज्ञापन में सभासद अरुण तिवारी, वरिष्ठ अधिवक्ता रूद्र प्रताप सिंह मदन, वरिष्ठ पत्रकार अनुराग द्विवेदी, लाल बहादुर मिश्र, मनोज कुमार मिश्र, शैलेंद्र पांडेय, पवन पाठक, स्वराज कृष्णा तिवारी, पिंटू सिंह, पुष्पेंद्र पांडेय, नागेंद्र सिंह, डा. दिनकर सिंह, अनिल सिंह, सुजीत कसौधन, सुमित पांडेय, रजनीश कुमार उपाध्याय, एससी दुबे, नितिन पांडेय, दीपक कुमार पांडेय, धर्मवीर सिंह, रवि प्रकाश मिश्र, दुर्गेश मिश्र, सुभाष दुबे, अरविंद पांडेय, डॉ अभिषेक पांडेय आदि रहे। 

यह भी पढ़ेः बिजली कटौती पर ऊर्जा मंत्री से मिले पूर्व एमएलसी, 40 घंटे से सप्लाई बाधित