खूनी संघर्ष :  आपसी रंजिश में चले लाठी-डंडे, एक की मौत 

सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस तैनात तहसीलदार ने किया है स्थलीय निरीक्षण 

खूनी संघर्ष :  आपसी रंजिश में चले लाठी-डंडे, एक की मौत 

दोस्तपुर, सुलतानपुर, अमृत विचारः आपसी रंजिश के चलते दो परिवार आमने सामने आ गए। देखते ही देखते लाठी डंडे चलने लगे। कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को सीएचसी भेजा, जहां मौजूद चिकित्सक ने तीन की हालत गंभीर होने पर जिला मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कालेज के चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित करते हुए दो का प्राथमिक उपचार कर उसमें भी एक को लखनऊ रेफर कर दिया है। घटनास्थल का तहसीलदार जयसिंहपुर ने स्थलीय निरीक्षण किया है।

बुधवार की रात करीब साढ़े नौ बजे ताजुद्दीनपुर निवासी हौसिला प्रसाद पुत्र सुभाष व मोहन, उनकी पत्नी विद्या देवी, पुत्री किरन व रेनू के साथ चेचरे भाई आत्माराम व उनकी पत्नी आरती देवी पर गाली गलौज देते हुए लाठी डंडे से हमला कर दिया। बीच बचाव में गए बेटे विपिन को भी पीट दिया। जिसमें एक पक्ष से आत्माराम (36), उनकी पत्नी आरती (33) व बेटा विपिन (14) घायल हो गए। दूसरे पक्ष से हौसिला (50), उनकी पत्नी विद्या (45), बेटी किरन (20), रेनू (15) बीच बचाव में आई। सुमित्रा का सिर फूट गया।

ग्रामीणों ने घटना की सूचना डायल 112 को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से सीएचसी दोस्तपुर भेजा। जहां मौजूद चिकित्सकों ने गंभीर रूप से घायल हौसिला, आत्माराम व आरती को राजकीय मेडिकल कालेज भेजा। मेडिकल कालेज में आत्माराम की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, बेहतर इलाज के लिए हौसिला को चिकित्सकों ने लखनऊ रेफर कर दिया। आरती का इलाज चल रहा है। मृतक के बेटे विपिन की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

मृतक ट्रैक्टर चलाकर करता था परिवार का भरण पोषण 

मृतक आत्माराम ईट भट्ठे पर ट्रैक्टर चालक था। जिससे उसके परिवार का भरण पोषण होता था। मृतक के पुत्र विपिन 14 वर्ष, सचिन 11 वर्ष, पुत्री आंचल 6 वर्ष की है। उनके ऊपर से पिता का साया उठ गया। वही मृतक की पत्नी आरती का मेडिकल कालेज सुलतानपुर में इलाज चल रहा है। पति के मौत की सूचना मिलते ही उन्हंे गहरा सदमा लगा है।

तहसीलदार व एसएचओ ने किया घटनास्थल का निरीक्षण 

सोशल मीडिया पर जमीनी रंजिश को लेकर हत्या की ख़बर चल रही थी। जिसको संज्ञान लेते तहसीलदार जयसिंहपुर व दोस्तपुर थाना प्रभारी राम आशीष उपाध्याय ने स्थलीय निरीक्षण किया। तहसीलदार ने बताया कि पारिवारिक मामला था। जमीनी रंजिश का कोई मामला नहीं था। थानाध्यक्ष दोस्तपुर राम आशीष उपाध्याय मृतक के बेटे की तहरीर पर छह नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मौके पर शांति है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल गांव में तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: अभिभाषण की प्रति लोकसभा के पटल पर रखी गई, कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित