बदायूं: घर के बाहर गली में मिला युवक का शव, चार के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज

बदायूं: घर के बाहर गली में मिला युवक का शव, चार के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज

बदायूं, अमृत विचार: कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के मोहल्ला नेकपुर की गली नंबर सात निवासी युवक का शव घर के बाहर गली में पड़ा मिला। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। युवक की पत्नी और ससुरालीजनों ने युवक के परिजनों पर हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। जिसके बाद युवक का ससुराल पक्ष कोतवाली के सामने पहुंचे और हंगामा करने लगे। 

युवक के भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। एसपी देहात राम मोहन सिंह और प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह पहुंचे। परिजनों को आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। परिजन शव अपने साथ ले गए। युवक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने दो सगे भाइयों समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

मूल रूप से कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के गांव बाबट के मजरा हरी नगला निवासी संत कुमार उर्फ संजय (32) पुत्र रामपाल मोहल्ला नेकपुर में रहते थे। वह ई-रिक्शा चलाकर परिवार का पालन पोषण करते थे। शनिवार को उनका शव घर के बाहर सड़क पर पड़ा मिला। सुबह साढ़े पांच बजे लोगों ने उन्हें सड़क पर देखा तो मायके मौजूद उसकी पत्नी अंजली और पुलिस को सूचना दी। 

पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जहां अंजली ने बताया कि पति का उसके भाइयों से जमीन का विवाद चल रहा था। 24 जून को पति के युवक के भाई और भाभी समेत अन्य परिजनों ने अंजली से मारपीट की थी। घर के भीतर से खींचकर सड़क पर पीटा था। घर से निकाल दिया। जिसका वीडियो भी सामने आया था। मायका पक्ष को सूचना मिली तो वह अगले दिन अंजली को अपने साथ ले गए थे। 

बताया कि शुक्रवार रात भी परिवार के लोगों ने युवक से मारपीट की थी। महिला का आरोप है कि युवक के परिजनों ने उसे छत से फेंककर हत्या की है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। जिसमें उसके चेहरे और पसली में चोट के निशान आए हैं। माना जा रहा है कि हो सकता है कि युवक की पीटकर हत्या की गई हो या छत से गिरने से चोट आई हों। 

पुलिस ने अंजली की तहरीर पर उसके पति के भाई ज्ञानेंद्र, सचिन, बहन प्रियंका और बहनोई महक सिंह उर्फ राजू के खिलाफ गाली-गलौज, मारपीट और हत्या की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस जांच कर रही है। प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। आगे की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- बदायूं: 11 जुलाई को थी शादी, फंदे पर मिला युवती का शव...परिवार में कोहराम