DRM ने किया गोंडा व बुढ़वल रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, यात्री सुविधाओं की देखी हकीकत

DRM ने किया गोंडा व बुढ़वल रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, यात्री सुविधाओं की देखी हकीकत

गोंडा, अमृत विचार। पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार ने शनिवार को अपर मण्डल रेल प्रबन्धक इंफ्रास्ट्रक्चर राजीव कुमार तथा मण्डल के शाखाधिकारियों के साथ लखनऊ-गोण्डा रेलखण्ड पर स्थित बुढ़वल व गोण्डा स्टेशन व यार्ड का निरीक्षण किया और स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं की हकीकत देखी। 

DRM ने मानसून आने से पूर्व बरसात के पानी की निकासी सुचारू रूप करने तथा स्टेशन यार्ड में आउटलेट और नालियों को साफ-सफाई पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि संरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। आपात स्थितियों से निपटने के लिए अपनी टीमों को हाई अलर्ट पर रखें उनसे बात करें और कर्मचारियों को सतर्क रहने के लिए प्रेरित करें।

DRM आदित्य कुमार ने बुढ़वल स्टेशन पर पैनल रूम, सर्कुलेटिंग एरिया तथा यार्ड का पुश ट्रॉली के माध्यम से निरीक्षण किया। यार्ड में उन्होंने प्वाइंट क्रॉसिंग का मेजरमेंट तथा थिक वेव स्विच की स्थिति देखी। गोण्डा स्टेशन पहुंचने पर मण्डल रेल प्रबन्धक ने पुश ट्रॉली के माध्यम से यार्ड में प्वाइंट एवं क्रॉसिंग का निरक्षण किया गया। स्टेशन पर स्थित क्रू लॉबी में मंडल रेल प्रबंधक की अध्यक्षता में ' शंटिंग मेला' का आयोजन किया गया। मेले में शंटिंग के दौरान अपनाई जाने वाली सावधानियां ,ऑटोमेटिक ब्लॉक खंड की वर्किंग , आने वाली नॉन इंटरलॉक वर्किंग कार्य प्रणाली के विषय में जानकारी प्रदान की गई। इस मौके पर कर्मचारियों की समस्याएं भी सुनी गई और उनका निदान भी किया गया। 

29 (3)

इस शांटिंग मेला में लोको पायलट , सहायक लोको पायलट, गार्ड, कांटा वाला और स्टेशन मास्टर संवर्ग के कर्मचारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबन्धक, वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर तृतीय, वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर टीआरडी, वरिष्ठ मण्डल विद्युत इंजीनियर परिचालन,  वरिष्ठ मण्डल विद्युत इंजीनियर टीआरएस, मण्डल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर, गोंडा स्टेशन के एरिया मैनेजर समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे‌।

ये भी पढ़ें -कन्नौज: शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, आरोपी पर पुलिस मेहरबान-लगातार वीडियो वायरल करने की दे रहा धमकी