Banda: एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों रिश्वत लेते एमडीएम डीसी को किया गिरफ्तार, शिकायतकर्ता ने आरोपी पर लगाए गंभीर आरोप

Banda: एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों रिश्वत लेते एमडीएम डीसी को किया गिरफ्तार, शिकायतकर्ता ने आरोपी पर लगाए गंभीर आरोप

बांदा, अमृत विचार। बेसिक शिक्षा विभाग में मध्यान्ह भोजन योजना के जिला समन्वयक भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने एक शिक्षक से दस हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। टीम ने आरोपी के खिलाफ देहात कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराकर लखनऊ को रवाना हो गए।

बीएसए ऑफिस में एमडीएम कोऑर्डिनेटर के पद पर तैनात भास्कर आसवानी की पिछले काफी समय से शिक्षकों द्वारा आर्थिक शोषण की बात सामने आ रही थी। जिस पर कई बार उच्चाधिकारियों को शिकायतें भी शिक्षकों द्वारा पहुंचाई गई थी। लेकिन भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कोई सार्थक प्रयास उच्च अधिकारियों द्वारा नहीं किया गया। 

आरोपी शिक्षक गंगा सागर से रसोइया चयन को लेकर लगातार परेशान कर रिश्वत की मांग कर रहा था। पीड़ित शिक्षक ने इसकी शिकायत 25 जून को भ्रष्टाचार निवारण संगठन चित्रकूट धाम मण्डल में की। उच्चाधिकारियों ने शिकायत पर ट्रैप टीम का गठन किया। 

निरीक्षक राकेश सिंह के नेतृत्व में निरीक्षक प्रेमप्रकाश, मुख्य आरक्षी शिवकुमार ,आरक्षी अमित कुमार ,चंद्रपाल सिंह,अभिषेक सिंह, सचिन चौरसिया, नितिन और शारदा प्रसाद ने आरोपी भास्कर को 10000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता शिक्षक का कहना है कि एमडीएम डीसी भास्कर आसमानी से बहुत से शिक्षक परेशान हैं। यह फर्जी कार्रवाई कर शिक्षकों से धन उगाही कर मामले को रफा-दफा करता है।

यह भी पढ़ें- Exclusive: कानपुर के भीतर वाहनों के दबाव से कराह रही जीटी रोड, रिपोर्ट में प्रतिदिन इतने हजार पीसीयू का लोड आया सामने