Banda News: मंडल में फर्जी कागजात पर एक वर्ष से वेतन ले रहे 32 डाककर्मी बर्खास्त, FIR के आदेश

बांदा में मंडल में फर्जी कागजात पर एक वर्ष से वेतन ले रहे 32 डाककर्मी बर्खास्त

Banda News: मंडल में फर्जी कागजात पर एक वर्ष से वेतन ले रहे 32 डाककर्मी बर्खास्त, FIR के आदेश

बांदा, अमृत विचार। चित्रकूट धाम मंडल में शाखा डाकपाल और सहायक शाखा डाकपाल के पदों पर 120 कर्मियों को बिना अभिलेख की जांच किए ही नौकरी दे दी गई थी। इसकी शिकायत शासन स्तर पर हुई तो उसकी जांच कराई गई जिसमे अब तक 32 ऐसे कर्मी मिले हैं जिनके कागजात फर्जी मिले हैं। डाक अधीक्षक ने उन्हें बर्खास्त कर एफआईआर करवाने के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार चित्रकूट धाम मंडल के चारों जनपदों में डेढ़ वर्ष पहले शाखा डाकपाल और सहायक डाकपाल के पद में 120 कर्मियों की भर्ती हुई थी। जल्दबाजी में अभिलेख की जांच किए बिना ही नौकरी दे दी गई थी। इसकी शिकायत शासन स्तर पर की गई तो उसकी जांच शुरू हो गई। 

जांच उपरांत 26 डाकपाल और 6 सहायक डाकपाल के अभिलेख फर्जी पाए गए। जिसमे बांदा में 4 डाकपाल और 2 सहायक डाकपाल, चित्रकूट में 5 डाकपाल और 3 सहायक डाकपाल और मंडलीय कार्यालय में तीन डाकपाल हमीरपुर में चार और अन्य महोबा से हैं। 

यह सभी कर्मचारी एक वर्ष से तैनाती के बाद वेतन ले रहे थे।डाक विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शासन स्तर से ही सत्यापन में विलंब हुआ है। तीन दिन पहले इन सभी 32 डाक कर्मियों को बर्खास्त कर डिवाइस मशीनें जमा करा कर इन्हें कार्यमुक्त कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: गंगा में टनल बनाने गुड़गांव से शहर आई टीम ने किया सर्वे...जांच शुरू कर सौंपेगी रिपोर्ट, जानें- क्यों जरूरी है टनल