संभल: शराब कारोबारी के मुनीम का अपहरण, पुलिस ने बरामद कर एक बदमाश को दबोचा

अपहरण में इस्तेमाल ईको कार भी कर ली गई बरामद

संभल: शराब कारोबारी के मुनीम का अपहरण, पुलिस ने बरामद कर एक बदमाश को दबोचा
पुलिस की गिरफ्त में अपहरण का आरोपी व अपहरण में इस्तेमाल कार।

संभल/गुन्नौर, अमृत विचार। जनपद संभल के गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार शाम शराब की दुकानों से कैश इकट्ठा कर लौट रहे शराब कारोबारी के मुनीम की बाइक रोककर कार सवारों ने हथियारों के बल पर उसका अपहरण कर लिया। मुनीम का साथी अपहरणकर्ताओं को चकमा देकर कोल्ड स्टोर में जा कर छिप गया। पुलिस ने अपहृत मुनीम को बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

मुरादाबाद जनपद के मूढापांडे थाना क्षेत्र अंतर्गत मिलक मंथा गांव निवासी प्रदीप गुन्नौर में शराब कारोबारी के यहां मुनीम के रूप में शराब की दुकानों से कैश कलेक्शन का काम करता है। सोमवार को वह जुनावई व गुन्नौर क्षेत्र की शराब दुकानों से कैश इकट्ठा कर अपने साथी मुरादाबाद जिले के छजलैट थाना क्षेत्र के गांव भीकनपुर निवासी नितिन के साथ बाइक से बबराला लौट रहा था। 

शाम करीब सात बजे मेरठ बदायूं मार्ग पर सैंजना मुस्लिम और जगन्नाथपुर के बीच स्थित दूध प्लांट के पास पीछे से आ रही ईको गाड़ी सवार लोगों ने हथियारों के बल पर बाइक रुकवा ली। उसी वक्त वहां एक बाइक  और आकर रुकी।

ईको सवार गाड़ी से उतर आए और सब  मिलकर प्रदीप और नितिन से गाली-गलौज करते हुए हाथापाई करने लगे। मौका देख कैश लेकर  नितिन वहां  से भाग निकला और पास ही कोल्ड स्टोर में जा कर पुलिस को सूचना दी। इसके बाद ईको कार सवार लोग मुनीम प्रदीप का अपहरण कर उसे कार में डालकर जुनावई की ओर भाग गए।

रात भर दौड़ी पुलिस, अपहृत मुनीम बरामद
संभल, अमृत विचार: शराब कारोबारी के मुनीम का अपहरण कर लिये जाने की घटना से पुलिस में हड़कंप मच गया। एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने कई पुलिस टीमें गठित कर मुनीम की बरामदगी के लिए रणनीति बनाकर चेकिंग अभियान शुरु कराया।

पुलिस मुनीम प्रदीप को बरामद करने के लिए यहां वहां दौड़ती रही। एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि पुलिस ने अपहृत मुनीम प्रदीप को बरामद कर लिया। इसके साथ ही अपहरण में शामिल एक आरोपी कृष्णपाल उर्फ विनोद को भी गिरफ्तार कर लिया। अपहरण में इस्तेमाल ईको कार को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस मामले में नितिन की तहरीर पर राजकुमार, कृष्णपाल उर्फ विनोद, चंद्रहास उर्फ काला,गम्भीर,  व राधाकिशन निवासी जहानपुर की मढैयां के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बाकी आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

मारपीट का बदला लेने को किया अपहरण
बबराला। शराब कारोबारी के कर्मचारी के अपहरण के आरोपियों और शराब कारोबारी के लोगों में एक पखवाड़ा पहले मारपीट हुई थी। इस घटना में शराब कारोबारी के लोग भारी पड़े थे। मारपीट का बदला लेने के लिए आरोपी मौके की तलाश में थे। सोमवार को प्रदीप का अपहरण कर लिया गया। कोतवाली इंचार्ज विनीत कुमार ने बताया कि अपहरण की घटना की जानकारी मिलने पर टीमें बना कर दबिश दी गई। इसी दौरान रजपुरा थाना क्षेत्र में अनूपशहर- गवां मार्ग पर ईको दिखाई दी। पुलिस ने तलाशी ली तो ईको में अपहृत प्रदीप मिल गया। एक आरोपी कृष्णपाल उर्फ विनोद को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें- संभल: साले की शादी के कार्ड बांटकर लौट रहे युवक की बाइक ट्राली में घुसी, मौत