टनकपुर: रोडवेज बस में धुआं उठने से दशहत में आए यात्री 

टनकपुर: रोडवेज बस में धुआं उठने से दशहत में आए यात्री 

टनकपुर/ लोहाघाट, अमृत विचार। सोमवार को लोहाघाट से दिल्ली के लिए निकली रोडवेज की बस चार किमी की दूरी तय करने में ही हांफ गई। बस में एकाएक धुआं उठने से यात्री दशहत में आ गए। बस में आई खराबी के चलते यात्रियों को दूसरी बस से रवाना किया। 

सोमवार को लोहाघाट से 18 यात्रियों को ले जाकर रोडवेज बस संख्या-यूके07, पीए-4219 दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। करीब चार किमी दूर मानेश्वर से पहले बस में एकाएक धुआं उठने लगा। जिससे यात्रियों में दहशत फैल गई। चालक ने बस को रोकने के बाद इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी।

चालक और परिचालक ने बताया कि लंबे समय से नए स्पेयर पार्ट्स नहीं मिल रहे हैं। कुछ पार्ट्स मिल भी रहे हैं तो वह लोकल हैं। जिससे दिक्कतें हो रही हैं। पार्ट्स में कमी और खराबी के कारण अधिकांश बसें बीच रास्ते में रुक रही हैं। इधर रोडवेज लोहाघाट डिपो के एजीएम नरेंद्र कुमार गौतम ने बताया कि बस में डीजल लीक हो रहा था।

वर्कशाप से मैकेनिक बुलाकर खराबी को दूर किया गया। उन्होंने बताया कि बस में सवार सभी 18 यात्रियों को दूसरी बस से गंतव्य की ओर भेजा गया। आए दिन टनकपुर, लोहाघाट और पिथौरागढ़ डिपो की कई बसों में इस तरह की दिक्कत देखने को मिल रही है जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।