टनकपुर: स्मैक के साथ पकड़ा गया मानेश्वर धाम का बाबा रमनपुरी 

टनकपुर: स्मैक के साथ पकड़ा गया मानेश्वर धाम का बाबा रमनपुरी 

टनकपुर, अमृत विचार। जनपद चम्पावत के लोहाघाट मानेश्वर महादेव मंदिर के बाबा रमनपुरी को पुलिस ने स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। बाबा के साथ एक युवक भी पकड़ा गया है। दोनों के पास से 8.03 ग्राम स्मैक बरामद की गई। इस घटना से एक दिन पूर्व जिले के मैदानी क्षेत्र बनबसा में पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश के चार लोगों से 840 ग्राम स्मैक बरामद की थी। 
 बताया जा रहा है कि बाबा रमनपुरी लंबे समय से स्मैक के गोरखधंधे में शामिल था।

दोनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध पुलिस शुक्रवार शाम थाना प्रभारी अशोक कुमार के नेतृत्व में टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग से 400 मीटर दूर बलाई के पास चेकिंग अभियान चला रही थी। इस दौरान प्रेमनगर निवासी अजय मेहरा के पास से 4.54 ग्राम तथा मानेश्वर मंदिर के बाबा रमन पुरी के पास से 3.49 ग्राम स्मैक बरामद की गई।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि स्मैक को वह कोलीढेक निवासी एक युवक से खरीद कर लाए थे। पुलिस ने दोनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। लोहाघाट थाने के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि शनिवार को दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। बताया कि जिन लोगों से यह स्मैक खरीदी गई थी उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस टीम में एसएसआई चेतन रावत, एसआई पूरन सिंह, हेड कांस्टेबल सुनील कुमार, हेड कांस्टेबल संजय जोशी, रवि कुमार शामिल रहे। इधर धार्मिक चोला पहनकर बाबा के स्मैक तस्करी में लिप्त होने की खबर से धाम के अनुयायियों एवं भक्तों को काफी आघात लगा है। लोगों ने धार्मिक आस्था से खिलवाड़ करने वाले बाबा के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।